ओलंपिक के लिए सोचना होगा : नोवाक जोकोविच
ओलंपिक के लिए सोचना होगा : नोवाक जोकोविच

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने टोक्यो ओलंपिक 2020 में भाग लेने को लेकर बड़ा बयान दिया है. कल विंबडलन 2021 के फाइनल में इटली के मैटियो बेरेटिनी को हराकर अपने करियर का 20वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले जोकोविच ने मैच के बाद कहा कि उन्होंने ओलंपिक में भाग लेने को लेकर अब तक कोई फैसला नहीं लिया है. उन्होंने कहा कि, आयोजकों ने ओलंपिक में मैच के दौरान फैंस के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है साथ ही खिलाडिय़ों के स्टाफ की संख्या में भी कटौती कर दी गई है. इस सब को ध्यान में रखते हुए मेरे इन खेलों में हिस्सा लेने की फिलहाल 50-50 संभावना है.

जोकोविच ने कहा, मैं इस बात को लेकर बेहद निराश हूं कि टोक्यो ओलंपिक में बिना दर्शकों के मुकाबले खेले जाएंगे. मुझे ये जानकारी भी मिली हैं कि इन खेलों के दौरान खिलाडिय़ों को कई कड़े नियमों का पालन करना होगा. साथ ही उन्होंने कहा, इन नियमों के बाद आप अन्य एथलीटों के मुकाबलें भी लाइव नहीं देख पाएंगे. साथ ही मैं अपनी टीम में जितने लोगों को ले जा सकता हूं उनकी संख्या भी बेहद सीमित है.

इसे भी पढ़ें
प्रथम राज्य शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का आगाज

विंबलडन में लगातार अपना तीसरा खिताब जीतने वाले जोकोविच ने रिपोर्टर्स से कहा, मुझे ओलंपिक में भाग लेने को लेकर सोचना होगा. ओलंपिक का हिस्सा बनना हमेशा से मेरी योजना में शामिल था. लेकिन पिछले कुछ दिनों में इसके नियमों में जो बदलाव हुए हैं उसके बाद से इसमें भाग लेने को लेकर मैं पूरी तरह से आश्वस्त नहीं हूं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *