जशपुरनगर : कलेक्टर ने नगरीय निकाय के कम्पोस्ट सेंटर का किया आकस्मिक निरीक्षण
जशपुरनगर : कलेक्टर ने नगरीय निकाय के कम्पोस्ट सेंटर का किया आकस्मिक निरीक्षण

Estimated reading time: 2 minutes

  • खाद की छनाई के लिए महिलाओं की संख्या बढ़ानें के दिये निर्देश
  • किसानों के लिए सुपर कम्पोस्ट खाद भी तैयार करने के लिए कहा गया है

जशपुरनगर 03 जून 2021

कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने आज जशपुर नगरीय निकाय के बांकी नदी मुक्ति धाम के पास नगरीय निकाय के कम्पोस्ट सेंटर का आकस्मिक निरीक्षण करते हुए खाद की प्रगति की जानकारी ली और खाद छनाई के लिए महिलाओं की संख्या बढ़ाने के लिए कहा गया है। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री के.एस.मण्डावी, नगरपालिका अधिकारी श्री बसंत बुनकर उपस्थित थे।

कलेक्टर ने कम्पोस्ट सेंटर में अब तक खरीदी की गई गोबर की मात्रा और वर्मी बेड के माध्यम से कैचुवा डालकर खाद बनाने की प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि बनाये गये वर्मी कम्पोस्ट खाद का सोसायटी के माध्यम से विक्रय करायें और संबंध अधिकारियों के माध्यम से खाद खरीदा गया है उसका उठा करने के निर्देश दिये हैं साथ ही सुपर कम्पोस्ट खाद तैयार करने के लिए भी कहा गया है।
नगरपालिका अधिकारी ने बताया कि अब तक नगरीय निकाय में 8 हजार 8 सौ 19 क्विंटल गोबर खरीदी की जा चुकी है और वर्मी बेड के माध्यम से खाद बनाकर पैकिंग किया जा रहा है और सोसायटी के माध्यम विभागों के मांग के अनुसार वर्मी कम्पोस्ट खाद किसानों के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें  जशपुर: मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज यहां अपने निवास कार्यालय में आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम में जशपुर जिले में 283 करोड़ 70 लाख रूपए के 585 निर्माण और विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया...