तीन दिन पूर्व का ही आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट दिखाने के बाद ही जिले की सीमा में प्रवेश
छत्तीसगढ़ राज्य के लोग अन्य राज्य से वापस आ रहे उनकी टेस्टिंग बार्डर सीमा पर होगी
बसों में यात्रियों का कोरोना टेस्ट रिपोर्ट देखा जा रहा है
राजहंस शिवनाथ और कृष्णा बस के यात्रियों का कोरोना टेस्ट किया गया 51 यात्रियों में 6 पाजिटिव पाए गए
कलेक्टर ने आम लोगों से अपील की है कि अति आवष्यक होने पर ही अंतर्राज्यीय यात्रा करें और टेस्ट कराकर रिपोर्ट अपने साथ रखें

जशपुरनगर 07 मई 2021

कलेक्टर श्री महादेव कावरे के मार्गदर्शन और जशपुर एसडीएम सुश्री आकांक्षा त्रिपाठी के  दिशा निर्देश में जशपुर जिले की रांची से लगने वाली सीमा लोदाम बॉर्डर पर अब प्रशासन द्वारा सख्ती बरती जा रही है। कलेक्टर के सख्त निर्देश है कि दूसरे राज्य से आने वाले लोग 3 दिन पुरानी आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट दिखाने के बाद ही जिले की सीमा में प्रवेश कर पाएंगे, और हमारे  छत्तीसगढ़ राज्य के लोग जो अन्य राज्य से वापस आ रहे उनकी टेस्टिंग बॉर्डर सीमा  पर शतप्रतिशत की जा रही है।
इसी तारतम्य में कल रात 8 बजे से 11 बजे तक रांची से रायपुर जाने वालों राजहंस ट्रेवेल्स की 2 बस और शिवनाथ ट्रेवेल्स की 1बस की लगभग 51 सभी यात्रियों की एंटीजन टेस्टिंग की गई,जिसमे 6 लोग पाजिटिव आये। पाजिटिव लोगो को तत्काल लाइवलीहुड कोविड केअर सेंटर पहुचाया गया। आज प्रातः भी कृष्णा बस में 11 लोगो की टेस्टिंग की गई,जिनमे सभी यात्री नेगेटिव पाए गए।
प्रशासन ने बस मालिको को भी हिदायत दी है कि वो रांची से बस निकलने के पूर्व सुनिश्चित कर ले कि बसों में बैठने वाले यात्रियों की आरटीपीसीआर  जांच हो चुकी है या नहीं कलेक्टर ने आम लोगों से भी अपील की है कि कम से कम अंतराज्यीय आवागमन ,अतिआवश्यक होने पर टेस्ट करा कर रिपोर्ट अपने साथ रखे। साथ ही साथ बॉर्डर पर जिला प्रशासन का सहयोग प्रदान करे।
स.क्र/925/ नूतन

इसे भी पढ़ें
राजनांदगांव : कोविड-19 की तीसरी लहर की संभावनाओं को देखते हुए चिकित्सा अधोसंरचना को मजबूत बनाने के लिए कार्य करें: कलेक्टर

Source: http://dprcg.gov.in/