जांजगीर-चांपा। कलेक्टर श्री जितेंद्र कुमार शुक्ला के मार्ग निर्देशन में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए जिले के पांच रेलवे स्टेशनों क्रमश:-अकलतरा, जांजगीर-नैला, चांपा, नया बाराद्वार और सक्ती में यात्रियों की कोविड जांच के लिए तीन पालियों में 24 घंटे ड्यूटी लगाई गई है।

नोडल अधिकारी डिप्टी कलेक्टर श्री सुमित गर्ग ने बताया कि एक अप्रैल 2021 से 20 जुलाई 2021 तक कुल 24 हजार 46 यात्रियों का कोरोना जांच किया गया, जिसमें 773 यात्री कोरोना संक्रमित पाए गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार रेल्वे स्टेशन अकलतरा में 286, नैला में 41, चापां में 232, नया बाराद्वारा में 24 और सक्ती में 190 संक्रमित पाए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि कोविड 19 संक्रमण के रोकथाम की दृष्टि से रेलमार्ग से बाहर से आने वाले यात्रियों को पिछले अधिकतम 96 घंटे के भीतर आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य रूप से दिखाना होगा। जिन यात्रियों के पास पिछले 96 घंटे के भीतर की आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट है, उन्हें घर जाने की अनुमति दी जायेगी और जिन यात्रियों के पास निगेटिव रिपोर्ट नहीं होगी, उनका कोरोना टेस्ट कराया जाएगा।

जिन यात्रियों की कोरोना टेस्ट निगेटिव आएगी उन्हें घर जाने की अनुमति दी जायेगी। टेस्ट पॉजिटिव आने पर,उन्हें गत वर्ष की स्थापित प्रक्रिया की भांति स्थानीय क्वारेटाईन सेंटर होम आइसोलेशन,कोविड केयर सेंटर भेजा जाएगा।

इसके लिए परिवहन आदि की व्यवस्था की गई है। कर्मचारियों को हिदायत दी गई है कि वे मास्क लगाकर सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए ड्यूटी करें।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *