मुंगेली : आजादी का अमृत महोत्सव- मनरेगा के तहत वृक्षारोपण अभियान 1 अगस्त तक
मुंगेली : आजादी का अमृत महोत्सव- मनरेगा के तहत वृक्षारोपण अभियान 1 अगस्त तक

ग्राम पंचायत के गौठानों, चारागाहो, सरकारी भवन, स्कूल, सड़क किनारे, तालाब और डबरी की मेड़ पर किया जाएगा पौधरोपण

भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव के तहत महात्मा गांधी नरेगा के माध्यम से 19 जुलाई से पौधारोपण का विशेष अभियान शुरू हो गया है और यह अभियान आगामी 1 अगस्त तक चलेगा। इस दौरान ग्राम पंचायतों के गौठान, चारागाह, ग्राम पंचायत भवन, आंगनबाड़ी केन्द्र, शासकीय स्कूल, सड़क किनारे, तालाब और डबरी की मेड़ पर पौधरोपण किया जायेगा। इस दौरान कोविड-19 के दिशा-निर्देर्शों का विशेष रूप से पालन किया जा रहा है।

जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री रोहित व्यास ने बताया कि आजादी का अमृत महोत्सव की गतिविधियों का आयोजन सुचारू रूप से किया जा रहा है। इस संबंध में समस्त जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को 19 जुलाई से 1 अगस्त तक पौधरोपण किए जाने के निर्देंश दिए गए हैं। यह पौधरोपण सरकारी भवन, गौठान, चारागाह, स्कूलों, पंचायत भवन, आंगनबाड़ी केन्द्र, सामुदायिक भवन, सड़क किनारे, तालाब और डबरी की मेड़ पर पौधरोपण किया जायेगा।

पौधारोपण का कार्य मनरेगा के श्रमिकों, महिलाओं, दिव्यांगजनों, पंचायतराज पदाधिकारियों, ग्रामीणों तथा अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा किया जायेगा। इस दौरान उन्होने कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए फिजिकल डिस्टेंस, मास्क लगाने तथा सेनेटाइजर का उपयोग करने कहा है।

इसे भी पढ़ें  मुंगेली: स्वामी आत्मानंद शासकीय इंग्लिश स्कूल पथरिया में प्रवेश हेतु रिक्त सीटो के लिए आफलाईन आवेदन पत्र 22 जुलाई तक आमंत्रित