रायपुर : आश्रम छात्रावासों में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं होगी : श्री कवासी लखमा

रायपुर, 05 फरवरी 2020

छात्रावास दिवस के अवसर पर स्थानीय पीएमटी छात्रावास में आज जिला स्तरीय छात्रावास दिवस वाणिज्यिक कर एवं उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा के मुख्य आतिथ्य और छत्तीसगढ़ विधानसभा के उपाध्यक्ष श्री मनोज सिंह मण्डावी की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। इस अवसर पर श्री लखमा ने पीएमटी छात्रावास के नवीन भवन निर्माण के लिए भूमि पूजन भी किया। समारोह को संबोधित करते हुए उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा ने कहा कि छात्रावासों में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार आदिवासियों के उत्थान के लिए बेहतरीन कार्य कर रही है। श्री लखमा ने कहा कि रायपुर में आयोजित राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव के कारण पूरे विश्व में छत्तीसगढ़ की अलग पहचान बनी है। बस्तर के विकास के लिए बस्तर विकास प्राधिकरण का अध्यक्ष और उपाध्यक्ष बस्तर संभाग के ही विधायकों को ही बनाया गया है, जिससे बस्तर के लोगों की समस्याओं का निराकरण स्थानीय स्तर पर ही हो सकेंगा।

    समारोह की अध्यक्षता करते हुए छत्तीसगढ़ विधानसभा के उपाध्यक्ष श्री मनोज सिंह मण्डावी ने कहा कि अपने अधिकार को पाने के लिए सबसे पहले बोलना सींखें, एकजुट रहें और कड़ी मेहनत करें, इससे सफलता जरूर मिलेगी। उन्होंने कहा कि छात्र जीवन में बहुत कुछ सींखने को मिलता है, इसे आप पहचाने और समाज को भी आगे बढ़ाने के लिए सकारात्मक सोच के साथ कार्य करें। उन्होंने पीएमटी छात्रावास के लिए स्वेच्छानुदान से दो लाख रूपए स्वीकृत करने की भी घोषणा की।

    कार्यक्रम को स्थानीय विधायक श्री शिशुपाल शोरी और मुख्यमंत्री के संसदीय सलाहकार श्री राजेश तिवारी ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर जिले के कलेक्टर श्री के.एल. चौहान, पुलिस अधीक्षक श्री भोजराम पटेल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ संजय कन्नौजे, अपर कलेक्टर सी.एम. मार्कण्डेय, नगर पालिका परिषद कांकेर के पूर्व अध्यक्ष जितेन्द्र सिंह ठाकुर, आदिवासी विकास विभाग के उपायुक्त विवेक दलेला और संयुक्त छात्रावास के अध्यक्ष अभिलाल बोगा, महासचिव राजेश मरकाम, पदाधिकारी राजेश्वरी टाडिया, नीलम मण्डावी सहित जनप्रतिनिधिगण, अधिकारी कर्मचारी एवं छात्रावासी छात्र-छात्रायें उपस्थित थे।  

क्रमांकः5456/संत कच्छप/रविन्द्र

About the author