रायपुर : ग्राम पंचायतों का प्रथम सम्मिलन 11 फरवरी को, 24 फरवरी को उपसरपंचों का निर्वाचन

पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग द्वारा निर्वाचन अधिसूचना के प्रकाशन,
प्रथम सम्मेलन एवं उपसरपंच के निर्वाचन के लिए दिशा-निर्देश जारी

रायपुर. 6 फरवरी 2020

प्रदेश में पंचायत आम निर्वाचन के बाद ग्राम पंचायतों में नवनिर्वाचित सरपंच और पंचों का प्रथम सम्मिलन 11 फरवरी को आयोजित किया जाएगा। वे इस दिन अपना पदभार ग्रहण करेंगे। ग्राम पंचायतों में उपसरपंच का निर्वाचन 24 फरवरी को किया जाएगा। पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग द्वारा ग्राम पंचायत के निर्वाचन की अधिसूचना के प्रकाशन, प्रथम सम्मिलन तथा उपसरपंच के निर्वाचन के लिए सभी कलेक्टरों को समय-सारणी और विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।


    महासमुंद को छोड़कर शेष सभी जिलों में ग्राम पंचायत के निर्वाचित सरपंच और पंचों के निर्वाचन की अधिसूचना जारी करने की अंतिम तिथि 7 फरवरी निर्धारित की गई है। इसी दिन सभी निर्वाचित प्रतिनिधियों को प्रथम सम्मिलन की सूचना जारी की जाएगी। 11 फरवरी को प्रथम सम्मिलन के साथ ही उपसरपंच के निर्वाचन के लिए पंचों को सूचना जारी की जाएगी। उपसरपंच के निर्वाचन के लिए 24 फरवरी और निर्वाचन के बाद इसे अधिसूचित करने की अंतिम तिथि 25 फरवरी तय की गई है।


    महासमुंद जिले में उपसरपंच के निर्वाचन के लिए पंचों को सूचना जारी करने की अंतिम तिथि 11 फरवरी होगी। वहां उपसरपंच के निर्वाचन के लिए पंचायत का सम्मिलन 20 फरवरी को होगा। ग्राम पंचायतों में सरपंच, उपसरपंच और पंचों के निर्वाचन की अधिसूचना प्रकाशित करने एवं प्रथम सम्मिलन के लिए सूचना जारी करने की अंतिम तिथि 24 फरवरी निर्धारित की गई है। जिले के बसना, पिथौरा, बागबाहरा और महासमुंद जनपद पंचायत में ग्राम पंचायतों का प्रथम सम्मिलन 28 फरवरी को और सराईपाली जनपद में 3 मार्च को आयोजित होगी।

क्रमांक-5464/कमलेश

About the author