रायपुर । छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड के नवनियुक्त अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव ने छत्तीसगढ़ शासन की महत्वाकांक्षी योजना श्री राम वनगमन पर्यटन परिपथ के अंतर्गत चंदखुरी में चल रहे विकास कार्यो का निरीक्षण किया है।

निरीक्षण के दौरान पर्यटकों हेतु पार्किग सुविधा, भोजन, विश्राम हेतु स्थल, शौचालय आदि की व्यवस्था करने हेतु निर्देश अधिकारियों को दिए। निरीक्षण के दौरान जलसेन तालाब की भव्यता एवं सुंदरता को देखते हुए बोटिग व्यवस्था प्रारंभ करने के निर्देश दिए गए, मंदिर परिसर में उपयुक्त स्थल पर श्रद्धालुओं को उनकी आस्था के अनुरूप दीप प्रज्जवलित करने के लिए एक विशाल दिया का निर्माण करने सुझाव दिया गया।

मंदिर के सामने लगे अस्थायी दुकानों को व्यवस्थित करने तथा स्थानीय निवासियों को भी रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने हेतु निर्देश दिए गए। साथ ही स्थानीय हस्तशिल्प, व्यंजन और कला-कृतियों को बढ़ावा देने का सुझाव भी उनके द्वारा दिया गया। यज्ञ शाला निर्माण के लिए म्ंादिर समिति के प्रतिनिधियों के अनुरोध पर उन्होनें उचित कार्यवाही किये जाने की बात कही।

टूरिज्म बोर्ड के अध्यक्ष श्री अटल श्रीवास्तव ने मंदिर परिसर में बेल का पौधा लगाया एवं विभिन्न प्रकार के पौधों के वृक्षारोपण हेतु निर्देश दिए। इस अवसर पर माता कौशल्या मंदिर समिति के अध्यक्ष एवं सदस्यण, छत्तीसगढ़ टुरिज्म बोर्ड की अनुबंधित एजेंसी टीसीआईएल के प्रतिनिधि, निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि एवं छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड के अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित थे।

न्यूज़ अपडेट