एसपी, एसडीएम, तहसीलदार, बीएमओ, जनपद सीईओ, मनरेगा पीओ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े

एक्टिव सर्विलेंस की टीम कोरोना को रोकने प्राथमिकता से करें कार्य- सीईओ राहुल देव

पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुकरेजा ने दिए कोरोना संक्रमण से बचने मार्गदर्शन

सूरजपुर/07 मई 2021

  कलेक्टर श्री रणबीर शर्मा के निर्देश पर कोरोना संक्रमण के रोकथाम एवं बचाव तथा फैलाव को रोकने के लिए जिला पंचायत सीईओ श्री राहुल देव ने पुलिस प्रशासन एवं जिले के समस्त एसडीएम, तहसीलदार, बीएमओ, जनपद सीईओ, मनरेगा पीओ से जिले के सभी विकासखंड के कोरोना संक्रमण की स्थिति की जानकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ली।
       जिला पंचायत सीईओ राहुल देव ने सर्वप्रथम खदानों में काम कर रहे वर्करों, शादियों में अत्यधिक भीड़, होम आइसोलेशन, एक्टिव सर्विलेंस की जानकारी लेते हुए पॉजिटिव मरीजों की संख्या, होम आइसोलेटेड मरीजों की संख्या, शादियों में निर्धारित व्यक्तियों की संख्या, दवाई की उपलब्धता से अवगत हुए। उन्होंने खदानों में काम कर रहे वर्करों के संबंध में कहा कि जो व्यक्ति काम के पश्चात घर वापस लौटकर विभिन्न कार्यक्रम जैसे शादी या अन्य सामूहिक कार्यक्रम में शामिल होते है, उन्हें समझाईश देकर कोरोना संक्रमित होने से रोकने सभी व्यवस्था सुनिश्चित करने कहा।

सीईओ श्री राहुल देव ने लॉकडाउन अवधि में सामूहिक कार्यक्रम में जो संख्या निर्धारित की गई है उसका सख्ती से पालन करने कहा है तथा ज्यादा भीड़ को रोकने जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन की संयुक्त टीम बनाकर निरंतर निगरानी रखते हुए निरीक्षण करने कहा है। उन्होंने सभी को शादी के रीति-रिवाजों पर बिना बाधा पहुंचाए नियमों का उल्लंघन करने वालों पर निगरानी रखने कहा है तथा जरूरत पड़ने पर एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। जिला पंचायत सीईओ ने कोरोना संक्रमण को रोकने एवं उसके फैलाव से बचने के लिए होम आइसोलेटेड व्यक्तियों पर सतत निगरानी रखते हुए उन्हें समझाइश देकर जागरूक करने कहा जिससे संक्रमण से बचाया जा सके तथा इसके लिए सरपंच एवं सचिव को जनपद पंचायत सीईओ को अवगत कराने कहा।

इसे भी पढ़ें  प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर 0.32 प्रतिशत

        जिला पंचायत सीईओ श्री राहुल देव ने कोरोना संक्रमण बढ़ते तीव्रता को देखते गांव के प्रत्येक घर पर सक्रिय होकर निगरानी रखने कहा है, जिससे संक्रमित व्यक्ति की सही समय में जांच की जा सके। उन्होंने एक्टिव सर्विलेंस टीम को प्राथमिकता से कार्य करने कहा। उन्होेनंे  मितानिन, ब्लॉक को-ऑर्डिनेटर से बात की तथा कोरोना के लक्षण के आधार पर मितानिन को व्यापक प्रचार-प्रसार कर समझाईश देकर जागरूक करने कहा। उन्होंने कोरोना लक्षण युक्त मरीजों की निगरानी मितानिन से निरंतर करते रहने कहा है तथा जो कोरोना के लक्षण को छुपा रहे हैं उन्हें समझाईश देकर टेस्ट कराने कहा। जिला पंचायत सीईओ ने कोरोना संक्रमण को नियंत्रित एवं उसके फैलाव को रोकने के लिए स्थानीय प्रतिनिधियों एवं समाज प्रमुखों की अहम भूमिका है तथा स्थानीय प्रतिनिधियों एवं समस्त समाज प्रमुखों से जागरूक करने अपील करने कहा गया।पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुकरेजा ने दिए कोरोना संक्रमण से बचने मार्गदर्शन-   
          पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुकरेजा ने जिले में बढ़ते संक्रमण को रोकने एवं उसके फैलाओ से बचने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े तथा जरुरी मार्गदर्शन दिए। पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुकरेजा ने जिले के समस्त राजस्व अमला, पुलिस अमला, स्वास्थ्य विभाग तथा अन्य विभागों द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की तथा इस कठिन परिस्थिति में कार्य करने के लिए हौसला अफजाई की तथा उन्होंने कहा की ट्रैसिंग सिस्टम, होम आइसोलेशन में है उन्हें कड़ाई से नियमों का पालन कराने कहा। पुलिस अधीक्षक ने एक्टिव सर्विस के अंतर्गत कार्य करने वाले सभी कर्मचारियों, अधिकारियों को कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए और अच्छा परिश्रम करने कहा क्योंकि कोरोना वायरस निरंतर वृद्धि कर रहा है। उन्होंने झोलाछाप डॉक्टरों पर भी निगरानी रखने कहा जिससे कोई अनहोनी घटना ना हो पाए। उन्होंने सभी क्षेत्रों का औचक निरीक्षण करने राजस्व अमला एवं पुलिस अमला को करने कहा तथा कोरोना के संपूर्ण गाईडलाइन का पालन करते हुए मास्क पहनना, सैनिटाइज करना, फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करना तथा संयुक्त टीम बनाकर निरंतर जागरूकता फैलाने के लिए व्यापक प्रचार प्रसार करने कहा। उन्होंने कंटेंटमेंट जोन बनाए गए स्थलों का निरीक्षण करने थाना प्रभारी को निर्देशित किया है। उन्होंने संबंधित कर्मचारी अधिकारी को तबीयत खराब होने पर संबंधित एसडीएम तहसीलदार एवं विभाग को अवगत कराने कहा। पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुकरेजा ने पुलिस प्रशासन द्वारा निरंतर अच्छा काम करने के लिए आश्वस्त किया है। वीडियों कांफ्रेसिंग में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री हरीश राठौर एवं थाना प्रभारी जुडे़ थे।
समाचार क्रमांक/1382/अजीत/2021

इसे भी पढ़ें  जिन लोगों को कोरोना वैक्सीन की 2 डोज लग चुकी हैं वो

Source: http://dprcg.gov.in/