दलपत सागर में पहुंचने लगा इंद्रावती नदी का पानी
दलपत सागर में पहुंचने लगा इंद्रावती नदी का पानी

होंम आईसोलेशन मरीजो की निगरानी  संबंधी  बैठक संपन्न

  अम्बिकापुर 23 मई 2021

कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा ने शनिवार को ग्रामीण क्षेत्रो में होंम आईसोलेशन के मरीजो की निगरानी हेतु अधिकारियों की ऑनलाइन बैठक ली। बैठक में उन्होंने कहा कि प्रत्येक जनपद पंचायत के सीईओ यह लक्ष्य निर्धारित करें कि अपने जनपद को जल्द से जल्द कोरोना मुक्त गांव बनाना है। इसके लिए होंम आईसोलेशन तथा कंटेन्मेंट जोन का कड़ाई से पालन कराये।

कलेक्टर ने कहा कि  ग्राम स्तर के निगरानी दलों को सूचना देने के लिए प्रोत्साहित करें। उनका भरोसा अर्जित करने सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखें। उन्होंने कहा कि जिस गॉंव में 10 से 15 कोरोना संक्रमित की पुष्टि होती है उस गांव के संबंधित मोहल्ले को माइक्रो कंटेन्मेंट जोन घोषित कर लोगो के बाहर निकलने पर पाबंदी लगायें। गॉंव में कितने नए होंम आईसोलेशन के मरीज तथा कितने डिस्चार्ज हुए इसकी प्रतिदिन रिपोर्ट जनपद में संकलित कर जिला कार्यलय को भेजें । उन्होंने कहा कि प्रत्येक गांव में कम से कम 5-5 ऑक्सीमीटर  और थर्मा मीटर उपलब्ध कराए। मितानिनों को दवा किट बांटने तथा मरीजो को दवाई खिलाने निर्देशित करें।

इसे भी पढ़ें
नारायणपुर : बच्चों को घर-घर जाकर शिक्षिकाओं द्वारा दिया जा रहा प्रोजेक्ट वर्क

कलेक्टर ने कहा कि अब जिले में टेस्टिंग की संख्या प्रतिदिन 5 हजार से अधिक हो रही है। इसे बढ़ाकर 10 हजार प्रतिदिन करने का लक्ष्य रखें। मेडिकल कालेज में प्रतिदिन 300 आरटीपीसीआर तथा 100 ट्रूनॉट सैंपलिंग कराएं। इसके साथ ही प्रतिदिन हो रहे सैंपलिंग की प्रविष्टि भी कराएं। कलेक्टर ने कहा कि मेडिकल कॉलेज को 270 नए ओक्सिजन सिलिंडर मिले है। इन्हें नए तैयार हो रहे 65 बेडेड कोविड वार्ड के लिए आरक्षित करें।

बताया गया कि कोविड टीकाकारण के लिए सीजी टीका एप्प में अब तक 16 हजार 6 40 लोगों ने पंजीयन कराया है जिसमे से 8 हजार 865 लोग नगरीय क्षेत्र के हैं।

बैठक में जिला पंचायत के सीईओ श्री विनय कुमार लंगेह, सहायक  कलेक्टर सुश्री श्वेता सुमन  सहित एसडीएमए सीएमएचओ, बीएमओ तथा जनपद सीईओ ऑनलाइन जुड़े हुए थे।

समाचार क्रमांक 787/2021

Source: http://dprcg.gov.in/