उत्तर बस्तर कांकेर : अनुकंपा नियुक्ति से शिवानी को परिवार के भरण-पोषण की चिंता से मिली मुक्ति
उत्तर बस्तर कांकेर : अनुकंपा नियुक्ति से शिवानी को परिवार के भरण-पोषण की चिंता से मिली मुक्ति

उत्तर बस्तर कांकेर 05 जून 2021

शीतलापारा कांकेर निवासी कुमारी शिवानी चैहान पिता स्वर्गीय श्री सुरेश चैहान माता स्वर्गीय श्रीमती अनीता चैहान की मृत्यु उपरांत अनुकंपा नियुक्ति जिला शिक्षा कार्यालय कांकेर में हुआ है।

शिवानी बताती है कि सत्र 2019 में कक्षा 12वीं में वाणिज्य विषय लेकर उत्तीर्ण हुई हॅू। मेरे पिता जी कोण्डागांव जिले में व्याख्याता के पद पर पदस्थ थे और माता केशकाल के कन्याशाला में नौकरी करती थी दोनो के देहांत होने के पश्चात हम भाई-बहन बेसहारा हो गये और मामाजी के साथ में रहने लगे। हमारे आय का कोई साधन नहीं था मामा के द्वारा हमारा पालन-पोषण हो रहा था मेरे अलावा मेरी बहन कुमारी रिमझिम चैहान 17 वर्ष कक्षा 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की है और भाई पूरक चैहान 15 वर्ष 11वीं कक्षा में अध्ययनरत है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के ऐतिहासिक निर्णय से 10 प्रतिशत अनुकंपा नियुक्ति में शिथिलीकरण किए जाने के कारण हम जैसे माता-पिता विहीन परिवार को जीने का सहारा मिल गया।

अनुकंपा नियुक्ति प्रदान करने के लिए मैं मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ शासन के प्रति आभारी हूं साथ ही शिक्षा विभाग द्वारा संवेदन पूर्वक पदस्थापना करने के लिए बहुत खुश हूं और बार-बार शासन प्रशासन के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करती हूं।