उत्तर बस्तर कांकेर 04 मई 2021

कलेक्टर श्री चन्दन कुमार ने कांकेर जिले के नागरिकों को कोरोना वायरस का टीका लगवाने की अपील करते हुए कहा है कि राज्य शासन द्वारा वर्तमान में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के अंत्योदय राशन कार्डधारी परिवारों का निःशुल्क टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है, इसके लिए कांकेर जिले में अलग-अलग स्वास्थ्य केन्द्रों में शिविर लगाया जाकर इस आयु वर्ग के व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा रहा है। अतः अंत्योदय परिवार के लोग बढ़कर आगे आयें और इस अभियान में शामिल होकर अपना टीका लगवाकर शासन-प्रशासन का सहयोग करें।
             कलेक्टर श्री चन्दन कुमार ने कहा कि मेरे संज्ञान में यह आया है कि कुछ असामाजिक एवं विध्नसंतोषी तत्वों के द्वारा कोविड-19 टीका के संबंध में भ्रातियां एवं अंधविश्वास फैलाया जा रहा है, जो कि पूरी तरह निर्थक है और इसका कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है। उन्होंने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि आप निर्भिक होकर इस अभियान में शामिल हों और अपना टीकाकरण करायें, कोरोना का टीका पूरी तरह सुरक्षित तथा वैज्ञानिक मापदण्डों के अनुरूप है।
          कलेक्टर श्री चन्दन कुमार ने अपील करते हुए कहा कि कोरोना के प्रकरण ग्रामीण क्षेत्रों से बड़ी संख्या में आ रहें है और जान भी ज्यादा जा रही हैं, इससे बचने का एक मात्र तरीका समय रहते कोरोना का टीका लगवाना है। उन्होंने कहा कि  प्रदेश के मुख्यमंत्री, मंत्रीगण, स्वास्थ्यकर्मी, राजस्व, पुलिस तथा नगरीय निकायों एवं पंचायत विभाग तथा विभिन्न विभागों के कर्मचारियों सहित मैं स्वयं भी कोरोना का टीका लगवाया हूॅ। मैं पुनः अपील करना चाहता हूॅ कि टीकाकरण अभियान में अपनी भागीदारी निभायें तथा जिम्मेदार नागरिक बनते हुए स्वयं कोरोना से सुरक्षित रहें और समाज को भी कोरोना से सुरक्षित रखें। 
क्रमांक/440/सुरेन्द्र ठाकुर

Source: http://dprcg.gov.in/