अनुकंपा नियुक्ति - anukampa
अनुकंपा नियुक्ति - anukampa

कोरिया 04 जून 2021

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों में 10 प्रतिशत की सीमा शिथिल करने के निर्णय से दुर्गेश नामदेव और उनके परिवार को सहारा मिल गया है। दुर्गेश के पिता स्व श्री दिनेश नामदेव (शिक्षक एलबी) विकासखंड भरतपुर के ग्राम जनुवा के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में पदस्थ थे। कोविड-19 से लड़ते हुए श्री दिनेश का 17 अप्रैल 2021 को देहांत हो गया। उनकी मृत्यु के उपरान्त उनके परिवार पर आर्थिक मुश्किलें आ पड़ी। अब दुर्गेश को सहायक ग्रेड 03 लिपिक के पद पर अनुकंपा नियुक्ति मिल जाने से उनके परिवार की चिंताएं दूर हुई हैं।

दुर्गेश नामदेव

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल एवं जिला प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त करते हुए दुर्गेश कहते हैं कि मुख्यमंत्री द्वारा लिया गया यह निर्णय उन जैसे सभी परिवारों की उम्मीद बना है। छत्तीसगढ़ शासन एवं शिक्षा विभाग के सहयोग से उनके परिवार को संबल और फिर आजीविका का साधन मिला है।

इसे भी पढ़ें
धमतरी : अंकिता को अनुकम्पा नियुक्ति मिलने से संभला परिवार, माना सरकार का आभार

जिला शिक्षा अधिकारी श्री संजय गुप्ता बताते हैं कि राज्य शासन के निर्देश एवं कलेक्टर श्री एसएन राठौर के मार्गदर्शन में त्वरित कार्यवाही करते हुए 28 मई को जिला शिक्षा कार्यालय को प्राप्त आवेदन पर एक सप्ताह के अंदर आज दिनांक 4 जून को दुर्गेश नामदेव को शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, देवगढ़ मे सहायक ग्रेड 03 लिपिक के पद पर अनुकंपा नियुक्ति प्रदान किया गया।

समाचार क्रमांक 13//संगीता

Source: http://dprcg.gov.in/