विकासखंड बैकुण्ठपुर से मितानिन श्रीमती बिंदु और शिवकुमारी से मुख्यमंत्री ने किया सीधा संवाद 

कोरिया 04 मई 2021

आज मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कोरिया जिले की मितानिनों एवं बहुउद्देश्यीय कार्यकताओं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बात की तथा संबंधित क्षेत्र में कोरोना संक्रमण की स्थिति की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने मितानिनों से गांव में कोरोना के ईलाज और बचाव के लिए उपयोग में आने वाले दवाईयों के मेडिकल किट की उपलब्धता एवं वितरण की भी जानकारी ली।  
      मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने जिले के विकासखंड बैकुंठपुर से मितानिन श्रीमती बिंदु पटेल एवं शिवकुमारी साहू से सीधा संवाद किया। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान मितानिन श्रीमती बिंदु पटेल ने बताया कि उनके क्षेत्र अंतर्गत 60 घर हैं, जिनमें 03 लोग संक्रमित थे। दवा के सेवन से अब ठीक हो चुके हैं। इनमें एक संक्रमित को ईलाज हेतु कोविड हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। इसी तरह अन्य मितानिन श्रीमती शिवकुमारी साहू ने बताया कि उनके क्षेत्र में भी कुल 60 घर हैं। जहां कुल 04 कोरोना संक्रमित पाये गये, सभी मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं।
      मुख्यमंत्री श्री बघेल ने एमपीडब्लू श्री कृष्ण कुमार से भी कोरोना संक्रमण की स्थिति के संबंध में चर्चा की। कृष्ण कुमार ने बताया कि उनके क्षेत्र में अब तक कुल 142 कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान की गई है। मरीजों को उचित इलाज उपलब्ध कराया जा रहा है। सभी मरीजों को कोरोना दवा किट उपलब्ध करा कर उसका सेवन शुरू करा दिया गया है। लगातार मरीजों का ऑक्सीजन लेवल की भी जांच की जाती है। मरीजों और उनके परिजनों को कोरोना दवा किट उपलब्ध कराने के साथ ही उन्हें संक्रमण से बचने के लिए कोविड प्रोटोकॉल का लगातार पालन करने और हाथों को लगातार धोते रहने, मास्क लगाये रहने तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की सलाह भी दी जा रही है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कोरिया, जशपुर और बस्तर संभाग के मितानिनों और बहुउद्देश्यीय कार्यकताओं से कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए किये जा रहे प्रयासों के बारे में चर्चा की।  
समाचार क्रमांक 09/2021/संगीता

Source: http://dprcg.gov.in/