योग सरल, सस्ता और सुलभ माध्यम है, जिसे अपनाकर हम वर्तमान और भविष्य के खतरों से खुद को बचा सकते हैं: श्री भूपेश बघेल
योग सरल, सस्ता और सुलभ माध्यम है, जिसे अपनाकर हम वर्तमान और भविष्य के खतरों से खुद को बचा सकते हैं: श्री भूपेश बघेल

जशपुरनगर 31 मई 2021

कलेक्टर श्री महादेव कावरे के मार्गदर्शन और एसडीएम पत्थलगांव श्री योगेन्द्र श्रीवास के दिशा निर्देश में पत्थलगांव के लखझार कोविड-केयर सेंटर में मरीजों को शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ्य रखने के लिए बीएमओ जेम्स मिंज के द्वारा प्रातः कालिन मरीजों को योगा अभ्यास करवाया जा रहा है। मरीज स्वेच्छा से सुबह उठकर योगा में शामिल हो रहे  हैं और नियमित योगाभ्यास करते हैं।
 इसी प्रकार बगीचा विकासखंड में एसडीएम सुश्री आकांक्षा त्रिपाठी के दिशा निर्देश में कांसाबेल और बगीचा के कोविड केयर सेंटर में संगीत के साथ योगा अभ्यास करावाया जा रहा है। मरीजों को कोविड-केयर सेंटर में घर जैसा माहौल देने के लिए पौष्टिक भोजन, मनोरंजन के साधन के साथ योगा क्लास की सुविधा भी दी जा रही है। बगीचा विकासखंड के बीएमओ आर.एन.दुबे और कासंाबेल विकासखंड के बीएमओ संध्या रानी टोप्पों के द्वारा भी मरीजों का नियमित स्वास्थ्य परीक्षण कर निगरानी रखी जा रही है और मरीजों का कोरोना टेस्ट करके कोविड केयर सेंटर में रखकर उनको बेहतर ईलाज की सुविधा दी जा रही है।
स.क्र./1066/नूतन

इसे भी पढ़ें
बीजापुर : बीजापुर ब्लाक के अंतर्गत ग्राम पंचायत नैमेड़ पूर्णतः कन्टेनमेंट जोन घोषित : बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश तथा नैमेड़ ग्रामवासियों का घर से बाहर निकलना पूर्णतः प्रतिबंधित

Source: http://dprcg.gov.in/