दुर्ग  :  औचक निरीक्षण पर खुड़मुड़ी स्कूल पहुंचे प्रभारी सचिव, बच्चों से पूछा कैसी चल रही पढ़ाई : -विकास कार्यों का किया अवलोकन, जलजीवन मिशन, सड़क, पुल-पुलियों और पाटन शहर में चल रहे अधोसंरचना के कार्य देखे
दुर्ग : औचक निरीक्षण पर खुड़मुड़ी स्कूल पहुंचे प्रभारी सचिव, बच्चों से पूछा कैसी चल रही पढ़ाई : -विकास कार्यों का किया अवलोकन, जलजीवन मिशन, सड़क, पुल-पुलियों और पाटन शहर में चल रहे अधोसंरचना के कार्य देखे

आज जिले के प्रभारी सचिव श्री सिद्धार्थ कोमल परदेसी औचक निरीक्षण के लिए पाटन ब्लाक पहुँचे। यहाँ उन्होंने निर्माणाधीन विकास योजनाओं का निरीक्षण किया तथा अधिकारियों की बैठक भी ली। प्रभारी सचिव ने इस दौरान खुड़मुड़ी स्कूल का निरीक्षण भी किया। यहां दसवीं के छात्र-छात्राओं से वो रूबरू हुए। शिक्षिका ने बताया कि शासन की गाइडलाइन के अनुरूप सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए और पूरे सैनिटाइजेशन के बाद कक्षाएं आरंभ की गई हैं।

सभी शिक्षिकों को कोरोना का कम से कम एक टीका लग गया है। एसडीएम श्री विपुल गुप्ता ने बताया कि शिक्षकों को कोरोना टीका लगाने के लिए विशेष शिविर भी लगाया गया था। प्रभारी सचिव देवादा भी पहुँचे, यहाँ उन्होंन जलजीवन मिशन के अंतर्गत हो रहे कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने नल कनेक्शन लेने वाले हितग्राहियों से चर्चा भी की।

हितग्राहियों ने बताया कि जलजीवन मिशन के अंतर्गत नल कनेक्शन आया है। शुद्ध पेयजल और पर्याप्त पेयजल उपलब्ध कराने की दिशा में यह बड़ा कदम है। प्रभारी सचिव ने अमलेश्वर से सांकरा तक निर्माणाधीन सड़क की प्रगति देखी। साथ ही उन्होंने साढ़े आठ किमी लंबे पाटन-बठेना-छावनी सड़क का निरीक्षण भी किया और 17 किमी लंबे कौही-रानीतराई सड़क का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां उपस्थित अधिकारियों को कहा कि निर्माण कार्याे की गुणवत्ता पर लगातार निगाह रखें। इन सड़कों पर पुल-पुलिया भी नालों में बने हैं। बरसाती नालों बरसात के दिनों में काफी उफान पर होते हैं इसलिए निर्माण के वक्त इनकी मजबूती का पूरा ध्यान रखें।

प्रभारी सचिव ने पाटन में निर्माणाधीन संरचनाओं के संबंध में भी विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने आडिटोरियम, स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स जैसे निर्माणाधीन भवनों को समय पर एवं गुणवत्तायुक्त तरीके से पूरा करने के निर्दश दिये। प्रभारी सचिव ने खेतों में पानी की स्थिति भी देखी तथा फसल के संबंध में, खाद आदि की उपलब्धता के विषय में भी अधिकारियों से जानकारी ली। पाटन सर्किट हाउस में आयोजित बैठक में उन्होंने सभी निर्माणाधीन भवनों को समय पर पूरा करने एवं गुणवत्ता का ध्यान रखने एवं विभागीय लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए तेजी से कार्य करने अधिकारियों को निर्देशित किया।