राष्ट्रीय प्रतियोगिता : 40 मैडल जीतकर खिलाड़ियों ने कलेक्टर से की मुलाकात
राष्ट्रीय प्रतियोगिता : 40 मैडल जीतकर खिलाड़ियों ने कलेक्टर से की मुलाकात

नारायणपुर । मध्य प्रदेश के उज्जैन में आयोजित मल्लखंब की राष्ट्रीय प्रतियोगिता में अपना दबदबा दिखाते हुए 10 गोल्ड, एक सिल्वर और 29 बा्रंज मैडल कुल 40 मैडल जीतकर नारायणपुर पहुचे जिले के मल्लखंब खिलाडियों ने आज कलेक्टर श्री धर्मेश कुमार साहू से मुलाकात की। इस दौरान कलेक्टर श्री साहू ने खिलाड़ियों की इस जीत पर बधाई और षुभकामना दी। उन्होंने कहा कि आगे भी इसी प्रकार मेहनत करें और मैडल जीतकर राज्य एवं जिले का नाम रौशन करें।

कलेक्टर ने खिलाड़ियों से उनके अनुभवों के बारे में भी पूछा। उन्होंने कहा कि आप लोग सिर्फ मेहनत करें, जिला प्रशासन द्वारा हर संभव सुविधा प्रदान की जायेगी। टीम के कोच श्री मनोज प्रसाद ने जानकारी देते हुए बताया कि सब जूनियर प्रथम, सब जूनियर द्वितीय के बाद सीनियर के बालिका वर्ग और बालक वर्ग ने टीम चौंपियनशिप और पिरामिड चौंपियनशिप में कांस्य पदक पर कब्जा जमाया। उन्हांेने बताया कि प्रतियोगिता 28, 29 ,30 सितंबर तक उज्जैन के माधव सेवा न्यास इनडोर स्टेडियम में आयोजित की गई, जिसमें समूचे भारतवर्ष से 22 राज्य की टीमों ने भाग लिया था।

इसे भी पढ़ें
नारायणपुर: क्यों और कैसे मनाते हैं - नवाखानी

छत्तीसगढ़ राज्य से 48 खिलाड़ियों का चयन इस प्रतियोगिता में भाग लेने हेतु किया गया था, जिसमें से 40 मल्लखंब के खिलाड़ी नारायणपुर जिले के थे। आशा के अनुरूप छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों ने अपना दबदबा बनाते हुए सीनियर वर्ग में जयंती कचलाम ने ब्रांज मेडल, नरेंद्र गोटा ब्रांज मेडल प्राप्त किया। वही सीनियर वर्ग बालक-बालिका वर्ग से रमी पद्दा ने ब्रांच मेडल प्राप्त किया। जिन्हें भारत सरकार के खेल मंत्रालय से 1 लाख 20 हजार की राशि सभी प्रतिभागियों को अलग-अलग मिलेगा। छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों ने कुल जूनियर व सीनियर वर्ग में 58 मेडल प्राप्त किए।