कलेक्टर जनदर्शन में दिव्यांग केतु शंकर को मिला मोटराईज्ड ट्रायसाइकिल
कलेक्टर जनदर्शन में दिव्यांग केतु शंकर को मिला मोटराईज्ड ट्रायसाइकिल

बलरामपुर । जिले में कलेक्टर जनदर्शन को आमजनों का बेहतर प्रतिसाद मिल रहा है। शासन के मंशानुरूप प्रत्येक सोमवार को सयुंक्त जिला कार्यालय भवन में जनदर्शन के माध्यम से आमजनों की समस्याएं सुन त्वरित निराकरण किया जा रहा है। इसी क्रम में आज जनदर्शन का आयोजन कलेक्ट्रेट सभकक्ष में किया गया, जहां कलेक्टर श्री कुन्दन कुमार ने बारी-बारी से लोगों की समस्याएं सुन उनका यथासंभव त्वरित निराकरण किया। जो समस्याएं प्रक्रिया का हिस्सा है उसे तत्काल संबंधित अधिकारी व शाखा में भेजकर निराकरण करने के निर्देश दिए। कलेक्टर जनदर्शन में पहुंचे विकासखण्ड बलरामपुर के सरनाडीह निवासी दिव्यांग केतु शंकर ने आवेदन कर ट्रायसाइकिल की मांग की थी।

आवेदन प्राप्त होने पर कलेक्टर श्री कुन्दन कुमार ने तत्काल समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों को ट्रायसाइकिल प्रदाय करने के निर्देश दिए थे। निर्देशानुसार विभाग द्वारा ट्रायसाइकिल की व्यवस्था की गई तथा कलेक्टर ने दिव्यांग केतु शंकर को ट्रायसाइकिल प्रदाय किया। जनदर्शन का आमजनों को लाभ मिल रहा है तथा कलेक्टर आत्मीयता के साथ उनकी समस्या सुन निराकरण करने की पहल भी कर रहे हैं। इसी प्रकार जनदर्शन में पहंुचे ग्राम सलवाही के प्री मैट्रिक बालक छात्रावास में रहने वाले छात्रों ने कलेक्टर से मिलकर अधीक्षक के अनियमितता की शिकायत की। जिस पर संज्ञान लेते हुए उन्होंने सहायक आयुक्त आदिवासी को संबंधित अधीक्षक के विरुद्ध जांच कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने तथा यथोचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि छात्रावासों में अनियमियतता बिल्कुल स्वीकार नहीं की जायेगी तथा अधिकारी भी इसमें जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाएं।

वहीं जनदर्शन में पहुंचे कई किसानों ने समर्थन मूल्य पर आगामी दिनों में होने वाली धान खरीदी में दस्तावेजों से जुड़ी समस्याओं से कलेक्टर को अवगत कराया। कलेक्टर ने तत्काल संबंधित तहसीलदार से बात कर समस्या का निराकरण करने के निर्देश दिये। कलेक्टर जनदर्शन में जनप्रतिनिधि भी पहुंच रहे हैं, इसी कड़ी में विकासखण्ड बलरामपुर के ग्राम पंचायत महेशपुर की सरपंच हीरमनिया ने सड़क सह पुलिया संबंधी मांग हेतु आवेदन कलेक्टर को प्रस्तुत किया।इस अवसर पर जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती रीता यादव सहित अधिकारी-कमचारी उपस्थित थे।