India-South Africa, भारत-दक्षिण अफ्रीका : पहला टेस्ट दर्शकों के बगैर ही
India-South Africa, भारत-दक्षिण अफ्रीका : पहला टेस्ट दर्शकों के बगैर ही

जोहानिसबर्ग। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है और इस सीरीज के पहले मैच में दर्शकों की एंट्री को लेकर बड़ी खबर आई है। ऐसा माना जा रहा है कि सीरीज का पहला टेस्ट दर्शकों के बगैर ही खेला जायेगा क्योंकि कोरोना के ओमीक्रोन वैरिएंट के चलते दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड टिकटें नहीं बेच रहा है।

अफ्रीकी भाषा के साप्ताहिक अखबार ‘रेपोर्ट ’के हवाले से ‘न्यूज24’ वेबसाइट ने कहा कि कोरोना पाबंदियों के चलते सरकार ने 2000 प्रशंसकों को ही प्रवेश की अनुमति दी है जिसके कारण कुछ खास लोग ही स्टेडियम में मैच देख सकेंगे । अभी तक तीन जनवरी से यहां शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट के टिकटों की बिक्री भी नहीं हो रही है।

स्टेडियम के ट्विटर अकाउंट पर कहा गया,‘‘भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले दूसरे टेस्ट के टिकटों की बिक्री को लेकर कोई घोषणा नहीं की गई है। अभी स्पष्ट नहीं है कि दर्शकों को प्रवेश दिया जायेगा या नहीं। समय आने पर घोषणा की जायेगी ।’’

दक्षिण अफ्रीका में पिछले कुछ समय से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं। इसके चलते घरेलू टूर्नामेंट चार दिवसीय फ्रेंचाइजी सीरिज के बाकी मैच स्थगित कर दिये गए। भारतीय टीम 16 दिसंबर को यहां पहुंचने के बाद से रिसॉर्ट में रूकी है जो पूरा उसके लिये बुक है। तीसरा टेस्ट 11 जनवरी से केपटाउन में होगा।