योग हमारी प्राचीन संस्कृति का हिस्सा
योग हमारी प्राचीन संस्कृति का हिस्सा

रायपुर । गृह मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि योग हमारी प्राचीन संस्कृति का हिस्सा है। प्राचीन काल में सहज रूप से योग हमारे जीवन में शामिल था।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में आधुनिक जीवन शैली ने कई रोगों को जन्म दिया है, जिनमें डायबिटीज प्रमुख है। योग के प्रति जागरूकता से जनमानस को लाभ मिलेगा। श्री ताम्रध्वज साहू ने आज अपने निवास कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में डायबिटीज रोग निवारक ‘योग‘ के सोशल वीडियो ब्राडकास्ट प्रसारण के लिए वीडियो ब्लॉग का शुभारंभ किया।

कार्यक्रम में उपस्थित डायबिटीज विशेषज्ञ डॉ. सत्यजीत साहू ने योग के चिकित्सकीय लाभ के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। इस वीडियो प्रसारण में योग प्रशिक्षिका सुश्री अन्नपूर्णा टिकरिहा के द्वारा योगासनों को सरलता पूर्वक करने के तौर-तरीके बताया गया।

कार्यक्रम में माता कर्मा समिति के संस्थापक श्री संतराम साहू, छत्तीसगढ़ प्रदेश के साहू संघ की प्रदेश उपाध्यक्ष सुश्री सरिता साहू, आचार्य अनिमेशा नंद जी, आचार्य अर्पिता नंद जी सहित श्री दुर्गा प्रसाद टिकरिहा, श्री सूरज दुबे, गुरू वस्वराज, श्री नारायण प्रसाद परगनिहा, छत्तीसगढ़ योग आयोग के महासचिव श्री खोमेश साहू, योग शिक्षिका सुश्री वर्षा साहू, डॉ. योगिता टिकरिहा और श्री देवेन्द्र पटेल विशेष रूप से उपस्थित थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *