राजनांदगांव  : टीका महोत्सव में जनसामान्य में टीकाकरण के लिए रहा अभूतपूर्व उत्साह
राजनांदगांव  : टीका महोत्सव में जनसामान्य में टीकाकरण के लिए रहा अभूतपूर्व उत्साह
  • 22 हजार से अधिक व्यक्तियों ने कराया टीकाकरण
  • बारिश के बावजूद टीकाकरण के लिए लोगों का जज्बा कम नहीं हुआ

राजनांदगांव 24 जून 2021

 सुरक्षित टीका, सुरक्षित परिवार जनअभियान के अंतर्गत टीका महोत्सव में दूरदराज क्षेत्रों तक टीकाकरण के लिए जनसामान्य में अभूतपूर्व उत्साह रहा। बारिश होने के बावजूद लोगों में टीकाकरण के लिए जज्बा कम नहीं हुआ। अपने घरों से निकलकर युवा एवं बुजुर्ग बड़ी संख्या में टीकाकरण केन्द्रों में पहुंचकर न केवल टीका लगवा रहे हंै, बल्कि दूसरों को भी टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित कर रहे है। शाम तक लगभग 22 हजार व्यक्तियों के टीकाकरण की सूचना प्राप्त हुई है, देर रात यह आंकड़े बढऩे की संभावना है। राज्य शासन के आव्हान पर कोरोना टीकाकरण के लिए जिले में प्रतिबद्धतापूर्वक कार्य किया जा रहा है। कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा के मार्गदर्शन में टीकाकरण के लिए व्यापक जनअभियान चलाया गया है। इस कार्य के लिए जिला प्रशासन की टीम ने अपनी ताकत झोंकी है।

तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए सजगता बहुत जरूरी है। टीका महोत्सव में छुईखदान विकासखंड के ग्राम देवपुरा की 81 वर्षीय बुजुर्ग श्रीमती पुसइया बाई ने टीका लगवाया है। वहीं डोंगरगांव विकासखंड की 82 वर्षीय श्रीमती सागरता बाई ने कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाया। मानपुर विकासखंड में ग्राम भर्रीटोला में बड़ी संख्या में लोग टीकाकरण के लिए आगे आए। छुईखदान विकासखंड के ग्राम लिमो में सहयोग एवं सेवा की भावना से लोग एक दूसरे की मदद करने आगे आए। 78 वर्षीय बुजुर्ग श्रीमती रावत बाई पटेल को टीका लगवाने श्री मोहम्मद इरशाद एवं श्रीमती शबाना खान अपने वाहन से टीकाकरण केन्द्र तक लेकर गए। डोंगरगढ़ विकासखंड के ग्राम अछोली में तथा छुरिया विकासखंड के ग्राम पिनकापार, राजनांदगांव विकासखंड के ग्राम घुमका एवं पटेवा में टीकाकरण के लिए उत्साह का माहौल रहा।

इसे भी पढ़ें
बेमेतरा ग्रामीणों के लिए महात्मा गांधी नरेगा बना वरदान

कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा ने कहा है कि जिले में ‘सुरक्षित टीका-सुरक्षित परिवारÓ अभियान के टीकाकरण महोत्सव में अभूतपूर्व उत्साह रहा हैं। प्रशासन के आह्वान पर बड़ी संख्या में महिलाएं-पुरुष, युवा-बुजुर्ग स्वयं को टीका लगवाने के लिए आगे आए। उन्होंने आज के अभियान को सफल बनाने के लिए जनप्रतिनिधियों, स्वयंसेवी संगठनों, समाज सेवी संगठनों, अधिकारियों-कर्मचारियों, डॉक्टरों, नर्सों, मितानिनों, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को बधाई दी। राजनांदगांव को कोरोना से पूरी तरह सुरक्षित करने के लिए उन्होंने इसी तरह के जोश और एकजुटता के साथ इस मुहिम को आगे बढ़ाने की अपील की है। आज का यह उत्साह आने वाले दिनों में भी तब तक बना रहना चाहिए, जब तक कि जिले के सभी पात्र लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य हासिल नहीं हो जाता।

‘टीकाकरण महोत्सव’ की सफलता के लिए कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा ने मीडिया को धन्यवाद कहा

राजनांदगांव जिले में 24 जून 2021 को आयोजित टीकाकरण महोत्सव को मिली अभूतपूर्व सफलता के लिए कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा ने मीडिया के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया है। श्री सिन्हा ने कहा है कि ‘टीकाकरण महोत्सव’ को मिली अभूतपूर्व सफलता नागरिकों में आई जागरूकता का ही परिणाम है। टीके की अनिवार्यता और फायदों को लेकर लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ भ्रमों का भी निवारण करने में मीडिया के साथियों की जैसी सक्रियता रही, उससे इस अभियान ने सही मायनों में जनअभियान का रूप ले लिया है। मैं इस सामाजिक दायित्व के निर्वहन के लिए मीडिया के साथियों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करता हूं। हम इसी एकजुटता के ‘सुरक्षित टीका-सुरक्षित परिवारÓ अभियान को आगे बढ़ाएंगे और शत-प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य जल्द हासिल करते हुए अपने जिले को कोरोना से पूरी तरह सुरक्षित करेंगे। श्री सिन्हा ने कहा है कि यह अभियान तब तक जारी रहेगा, जब तक सभी पात्र लोगों को टीका नहीं लग जाता।

इसे भी पढ़ें
प्रदेश में कोरोना संक्रमण की औसत दर 0.26 प्रतिशत