अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस : तन-मन को स्वस्थ्य रखने नियमित करें योग : मंत्री श्रीमती भेंड़िया
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस : तन-मन को स्वस्थ्य रखने नियमित करें योग : मंत्री श्रीमती भेंड़िया

समाज कल्याण मंत्री श्रीमती अनिला भेंड़िया, राज्य सभा सांसद श्रीमती छाया वर्मा और छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. किरणमयी नायक ने किया योगाभ्यास

रायपुर, 21 जून 2021

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आज महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण मंत्री श्रीमती अनिला भेंड़िया, राज्य सभा सांसद श्रीमती छाया वर्मा और छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. किरणमयी नायक ने किया योगाभ्यास किया। उन्होंने प्रदेशवासियों को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की बधाई और शुभकामनाएँ दी है।

श्रीमती भेंड़िया ने सभी प्रदेशवासियों के स्वास्थ्य और खुशहाली की कामना करते हुए कहा कि 21 जून को पूरे विश्व में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। योग को भारत में प्राचीन काल से अपनाया गया है। यह हमारे अंदर शारीरिक शक्ति के साथ ही सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है। कोरोना महामारी के समय में लोगों को जो शारीरिक एवं मानसिक परेशानी आ रही है उसे हम योग के माध्यम से दूर कर सकते हैं। उन्होंने सभी प्रदेशवासियों से तन-मन को स्वस्थ्य रखने के लिए अपनी दिनचर्या में योग को अनिवार्य रूप से शामिल करने का आह्वान किया।

श्रीमती भेंड़िया ने कहा कि योग को निरोग और स्वस्थ जीवन शैली का आधार माना गया है। वर्तमान में घटती शारीरिक प्रतिरोधकता, तनाव युक्त व्यस्त जीवन शैली को व्यवस्थित करने के लिए योग का महत्व और अधिक बढ़ जाता है। समाज के सभी लोगों में योग के प्रति जागरूकता की आवश्यकता है जिससे हम एक स्वस्थ समाज, प्रदेश और देश के निर्माण में सहयोगी बन सकें।