रायपुर : उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा ने सौतनार-कचीररास पुल का किया लोकार्पण
रायपुर : उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा ने सौतनार-कचीररास पुल का किया लोकार्पण

सुकमा।  वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा ने आज सुकमा जिले के क्षेत्रवासियों को आवागमन के लिए पुसपाल-कवासीरास मार्ग पर चका-बुका नाले पर निर्मित 75 मीटर नवनिर्मित उच्च स्तरीय पुल का लोकापर्ण किया। 

उल्लेखनीय है कि इस पुल की चाहत ग्रामीणों को बड़े लम्बे अरसे से रही हैं, जो आज जाकर पूरी हुई। पुल निर्माण से सौतनार, काचीररास, चितलनार, गोविंदपाल, मुण्डवाल सहित क्षेत्र अन्तर्गत अन्य ग्राम के ग्रामीणों को आवागमन में सुविधा होगी। 249.08 लाख की लागत से निर्मित 75 मीटर पुल के शुरुआत से अब ग्रामीण बेहतर स्वास्थ्य सुविधा, बाजार, तहसील कार्यालय, स्कूल आदि जाने में सुविधा मिलेगी।

उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा ने सुकमा जिले के संवेदनशील ग्राम कुमाकोलेंग में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के लिए आवास निर्माण के लिए भूमिपूजन किया। इस अवसर पर सभा को संबोधित करते हुए श्री लखमा ने कहा कि जिले के विकास के लिए संवेदनशील अंदरूनी ग्रामों का विकास जरूरी है। यहां के बच्चों को बेहतर शिक्षा, स्वास्थ्य, आवागमन, पेयजल सहित अन्य बुनियादी सुविधाओं का विस्तार से ही सम्भव है। इसके लिए जिले के प्रत्येक विकासखण्ड में अंग्रेजी माध्यम विद्यालय की शुरूआत की जा रही हैं। जिससे ग्रामीण अंचल के गरीब तबके के बच्चे भी निःशुल्क अंग्रेजी शिक्षा का लाभ लेकर भविष्य में उच्च पदों पर सेवाएं प्रदान कर प्रदेश के साथ ही आदिवासी समाज का विकास करेंगे।