रायपुर : गामावाड़ा देवगुड़ी के सौंदर्यीकरण और विकास के लिए गायता प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को अभिनंदन-पत्र भेंट किया
रायपुर : गामावाड़ा देवगुड़ी के सौंदर्यीकरण और विकास के लिए गायता प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को अभिनंदन-पत्र भेंट किया
  • बताया कि डोमशेड निर्माण के साथ-साथ पानी की व्यवस्था भी हो गई
  • सुरक्षा के लिए तार फैंसिंग और स्वच्छता के लिए शौचालय का निर्माण हुआ
  • परिसर में फलदार और छायादार वृक्षों का रोपण किया गया

रायपुर, 20  जून 2021

दंतेवाड़ा जिलें के गामावाड़ा देवगुड़ी के सौंदर्यीकरण और विकास के लिए वहां के गायता प्रतिनिधिमंडल ने आज मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को धन्यवाद कहते हुए उन्हें अभिनंदन-पत्र भेंट किया। 

जिले के विकास-कार्यों के वर्चुअल भूमिपूजन और लोकार्पण कार्यक्रम में दंतेवाड़ा से लाइव बातचीत करते हुए गायता प्रतिनिधिमंडल ने श्री बघेल को गोंडी में लिखा वह अभिनंदन पत्र कैमरे पर दिखाया, जिसे वे साथ लेकर आए थे। उन्होंने कहा पहले हमारे गांव में बहुत अभाव था, लेकिन अब विकास हो रहा है। देवगुड़ी में डोमशेड के निर्माण के साथ-साथ पानी की भी व्यवस्था हो गई है। सुरक्षा के लिए तार फैंसिंग और स्वच्छता की दृष्टि से शौचालय का भी निर्माण किया गया है। देवगुड़ी परिसर में फलदार और छायादार वृक्षों का रोपण किया गया है। प्रतिनिधिमंडल में शामिल गायता पुजारी संतराम भास्कर ने कहा आप हमारी संस्कृति को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं।

इसके लिए हम आपका धन्यवाद कहना चाहते हैं। उन्होंने बताया अपने क्षेत्र के विकास के लिए उन्होंने गांव वालों के साथ मिलकर 07 सूत्रीय कार्यक्रम की शुरुआत की है। इसमें गंदगी मुक्त पंचायत, सुपोषित पंचायत, एनीमिया मुक्त पंचायत, मलेरिया मुक्त पंचायत, शत प्रतिशत शिक्षित पंचायत, शत प्रतिशत संस्थागत प्रसव और हमारी सांस्कृतिक धरोहरों का संरक्षण शामिल है। मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को अभिनंदन पत्र के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि देवगुड़ियों के विकास और सौंदर्यीकरण की शुरुआत दंतेवाड़ा से ही हुई थी। उन्हें यह जानकर अच्छा लगा कि देवगुड़ियों का अच्छा विकास हो रहा है। इस काम को और भी आगे बढ़ाया जाएगा।