रायपुर : छत्तीसगढ़ में फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने हरसंभव पहल: श्री बघेल
रायपुर : छत्तीसगढ़ में फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने हरसंभव पहल: श्री बघेल

मुख्यमंत्री से ‘मेरी चिड़िया‘ फिल्म के निर्माण यूनिट के सदस्यों ने की सौजन्य मुलाकात

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से आज शाम यहां उनके निवास कार्यालय में ‘मेरी चिड़िया‘ नामक हिन्दी फीचर फिल्म के निर्माण यूनिट के सदस्यों ने छत्तीसगढ़ हाउसिंग बोर्ड के अध्यक्ष श्री कुलदीप जुनेजा के नेतृत्व में सौजन्य मुलाकात की। फिल्म का निर्माण छत्तीसगढ़ रामापीर स्टूडियो और फोक फीचर फिल्म के बैनर तले किया जा रहा है। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने इस अवसर पर फिल्म निर्माण इकाई के आग्रह पर मेरी चिड़िया फिल्म के लिए मुहूर्त शॉट दिया। 

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने छत्तीसगढ़ में फिल्म निर्माण पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य में फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने के लिए हरसंभव पहल की जा रही है। राज्य सरकार द्वारा नई फिल्म नीति तैयार की जा रही है। जिसमें फिल्म निर्माण को प्रोत्साहन देने के लिए हर आवश्यक प्रावधान किए जाएंगे। यहां की धरा में जहां कई ऐतिहासिक, सांस्कृतिक तथा पुरातात्विक महत्व के स्थल है, वहीं वन संसाधनों से भरपूर छत्तीसगढ़ राज्य अनेक नयनाभिराम मनोरम दृश्यों से भी भरा-पड़ा है। इस तरह राज्य में फिल्म निर्माण के लिए उपयुक्त और बेहतर सुविधाओं की पर्याप्त उपलब्धता है। 

मुख्यमंत्री श्री बघेल को इस अवसर पर फिल्म निर्माण इकाई ने बताया कि छत्तीसगढ़ के विभिन्न स्थानों पर ‘मेरी चिड़िया‘ फिल्म का दृश्यांकन किया जाएगा। इसके लिए फिल्म निर्माण इकाई द्वारा राज्य में स्थित ऐतिहासिक धरोहर तथा रमणीय पर्यटन स्थलों में सिरपुर, सरगुजा, मैनपाट तथा बस्तर क्षेत्र के स्थल का चयन किया गया है। इस अवसर पर निर्माता श्री दर्शन सांखला, निर्देशक श्री दीपक गर्ग तथा अभिनेता श्री अनुज ओमप्रकाश शर्मा और श्री फिरदौस हसन आदि उपस्थित थे।