नेफ्सकाब के डायरेक्टर बने छत्तीसगढ़ अपेक्स बैंक के अध्यक्ष श्री बैजनाथ चंद्राकर
नेफ्सकाब के डायरेक्टर बने छत्तीसगढ़ अपेक्स बैंक के अध्यक्ष श्री बैजनाथ चंद्राकर

रायपुर । छत्तीसगढ़ अपेक्स बैंक के अध्यक्ष श्री बैजनाथ चन्द्राकर को नेशनल फेडरेशन ऑफ स्टेट को-ऑपरेटिव्ह बैंकस् का डायरेक्टर चुना गया है। नेशनल फेडरेशन ऑफ स्टेट को-ऑपरेटिव्ह बैंकस् नवी मुंबई के संचालक मंडल की बैठक में आज कोर्टयार्ड मेरियेट मुंबई  में आयोजित बैठक में श्री चन्द्राकर को डॉयरेक्टर चुने जाने पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल एवं सहकारिता मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम एवं सहकारी क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।

नेफ्सकाब राष्ट्रीय स्तर की शीर्ष सहकारी संस्था है। नेफ्सकाब के संचालक मंडल की बैठक में श्री बैजनाथ चंद्राकर को नेफ्सकाब का राष्ट्रीय डायरेक्टर बनाया गया। श्री बैजनाथ चंद्राकर के नेफ्सकाब के डायरेक्टर पद पर मनोनीत होने से सहकारिता के क्षेत्र में छत्तीसगढ़ को राष्ट्रीय स्तर पर सशक्त प्रतिनिधित्व मिला है, इससे राष्ट्रीय स्तर पर सहकारी आंदोलन को नई दिशा एवं गति मिलेगी। श्री चन्द्राकर के राष्ट्रीय डॉयरेक्टर मनोनीत होने से छत्तीसगढ़ की सहकारिता क्षेत्र की समस्याओं के निराकरण करने में तेजी आएगी और छत्तीसगढ़ में सहकारिता को बल मिलेगा। 

इसे भी पढ़ें
रायपुर : उद्योगों को बढ़ावा देने राज्य सरकार का महत्वपूर्ण निर्णय

इस अवसर पर नेफ्सकाब के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री कोन्डुरू रविन्द्र राव, कृभकों के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. चंद्रपाल यादव, नाबार्ड के चेयरमेन डॉ.जी.आर. चिन्ताल, नाफेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. बैजन्दर सिंह, श्री दिलीप संधानी पूर्व मंत्री गुजरात एवं संचालक गुजरात स्टेट को-आपेटिव्ह बैंक, को-आपरेटिव्ह बैंक एसोशिएसन अध्यक्ष श्री धनश्याम भाई अमीन, नाफेड उपाध्यक्ष सुनिल कुमार मिश्रा, एनसीडीसी के प्रबंध संचालक श्री संजय नायक आईएस, नेफ्सकाब के प्रबंध संचालक श्री बी.सुब्रमण्यम, अपेक्स बैंक छत्तीसगढ़ के डीजीएम श्री भूपेश चंद्रवंशी, प्रबंधक श्री अभिषेक तिवारी उपस्थित थे। सभी ने श्री बैजनाथ चंद्राकर को संचालक बनाये जाने पर बधाई दी है। बैठक में श्री बैजनाथ चंद्राकर ने नेफ्सकाब में छत्तीसगढ़ को प्रतिनिधित्व प्रदान करने के लिए सभी का आभार जताया और छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय सहकारी सम्मेलन का आयोजन का प्रस्ताव रखा जिसे सहर्ष स्वीकार किया
गया है।