रायपुर  : मंत्री डॉ. डहरिया की पहल से नवा रायपुर के 41 ग्राम पंचायतों की बदलेगी तस्वीर
रायपुर : मंत्री डॉ. डहरिया की पहल से नवा रायपुर के 41 ग्राम पंचायतों की बदलेगी तस्वीर

प्रभावित गांव के सरपंचों की वनमंत्री मोहम्मद अकबर से कराई मुलाकात
सभी 41 ग्राम पंचायतों को विकास कार्यों के लिए मिलेगी 10-10 लाख की राशि
 

नगरीय प्रशासन एवं विकास तथा श्रम मंत्री तथा आरंग विधानसभा के विधायक डॉ. शिवकुमार डहरिया की पहल से नवारायपुर अंतर्गत प्रभावित 41 ग्राम पंचायतों की तस्वीर बदलने वाली है। मंत्री डॉ.डहरिया की पहल से सभी 41 ग्राम पंचायतों को अपने ग्राम पंचायतों में विकास कार्यों के लिए 10-10 लाख रुपए की राशि स्वीकृत करने का निर्देश वन, परिवहन, आवास एवं पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर ने दिए हैं।

नवारायपुर सरपंच संघ के अध्यक्ष श्री सुजीत कुमार घिदौडे़ सहित संघ के सदस्यों ने आज जब मंत्री डॉ. डहरिया के निवास कार्यालय में भेंट कर नवारायपुर अंतर्गत प्रभावित ग्राम पंचायतों में विकास कार्य नहीं होने तथा क्षेत्र की अन्य समस्याओं के संबंध में बताया तो मंत्री डॉ. डहरिया ने सभी की मांगों को गंभीरता से लिया। उन्होंने सरपंच संघ के पदाधिकारियों से लंबी चर्चा करते हुए क्षेत्र के विकास के संबंध में न सिर्फ चर्चा कर उचित आश्वासन दिया अपितु नया रायपुर विकास प्राधिकरण अंतर्गत समस्याओं को सुलझाने हेतु प्रभावित ग्राम पंचायतों के सरपंचों की मुलाकात वन,परिवहन,आवास तथा पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर से कराते हुए सभी के साथ बैठक कराई।

इसे भी पढ़ें
पहली पत्नी को तलाक दिये बिना दूसरी शादी पर  होगी कड़ी कार्रवाई
मंत्री डॉ. डहरिया की पहल से नवा रायपुर के 41 ग्राम पंचायतों की बदलेगी तस्वीर
मंत्री डॉ. डहरिया की पहल से नवा रायपुर के 41 ग्राम पंचायतों की बदलेगी तस्वीर

उन्होंने नवारायपुर अंतर्गत ग्राम पंचायतों की समस्याओं के संबंध में भी मंत्री मो अकबर को विस्तार से बताया। मंत्री डॉ. डहरिया और वन मंत्री मोहम्मद अकबर की उपस्थिति में वनमंत्री के निवास कार्यालय में सरपंच संघ के पदाधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। जिसमें मंत्री मोहम्मद अकबर ने नया रायपुर विकास प्राधिकरण के अधिकारियों से चर्चा कर समस्याओं के निरकारण के निर्देश दिए। उन्होंने प्रभावित 41 ग्राम पंचायतों के लिए 4 करोड़ 10 लाख रुपए की स्वीकृति प्रदान करते हुए सभी ग्राम पंचायतों को विकास कार्यों के लिए 10-10 लाख रुपए देने के निर्देश दिए। सभी ग्राम पंचायतों को विकास कार्यों के लिए प्रस्ताव बनाकर प्रस्तुत करने कहा गया है। बैठक में किसानों को बोनस राशि के भुगतान, प्रभावित ग्राम के ग्रामीणों को रोजगार उपलब्ध कराने सहित अन्य समस्याओं पर भी चर्चा करते हुए निराकृत करने के निर्देश मत्री ने दिए हैं।

मंत्री डॉ. डहरिया की पहल से नवा रायपुर के 41 ग्राम पंचायतों की बदलेगी तस्वीर
मंत्री डॉ. डहरिया की पहल से नवा रायपुर के 41 ग्राम पंचायतों की बदलेगी तस्वीर

मंत्री डॉ. डहरिया की पहल से वर्षों से लंबित मांगों के पूरा होने पर नवारायपुर अंतर्गत सरपंच संघ के पदाधिकारियों ने बैठक में ताली बजाकर धन्यवाद ज्ञापित किया। सरपंच संघ के पदाधिकारियों का कहना था कि मंत्री डॉ. डहरिया ने हमारी लंबित मांगों को पूरा करने के लिए वनमंत्री मोहम्मद अकबर से हमारी मुलाकात कराकर समस्याओं को पल में निराकरण कर दिया। इसके लिए हम क्षेत्र के विधायक और केबिनेट मंत्री डॉ. डहरिया सहित वनमंत्री का आभार व्यक्त करते हैं। बैठक में सरपंच गायत्री जोइदाराम साहू, युवराज सिन्हा, खुमान धु्रव, गोविंदराम साहू, सीमा रहीस बांधे, गिरधर पटेल, तारिणी गोविंद साहू, संतोषी ललित यादव, पार्वती जांगडे, छन्नु कोसरे, रेणु दौलत टण्डन, पुष्पा भुनेश यादव, राजकुमार हिरवानी, संतोष साहू, रामधीन यादव, येशराम यादव, धनेश्वर बंजारे, सहदेव कोसरिया सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

इसे भी पढ़ें
सवा करोड़ से अधिक आबादी को कोरोना से बचाव के दोनों टीके लगे