Rani Durgawati रानी दुर्गावती
Rani Durgawati रानी दुर्गावती

गोंडवाना साम्राज्य की रानी दुर्गावती के बलिदान दिवस पर कोटि-कोटि नमन। रानी दुर्गावती भारत ऐसी महान वीरांगना हैं जिन्होंने अपने शौर्य और साहस से वीरता की एक नई इबारत लिखी।

स्वाधीनता और स्वाभिमान के लिए अपने प्राणों को अर्पण कर देने वाली महान वीरांगना महारानी दुर्गावती को बलिदान दिवस पर विनम्र श्रद्धांजलि!

मुख्यमंत्री ने रानी दुर्गावती के बलिदान दिवस पर उन्हें किया नमन किया

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने गोंडवाना साम्राज्य की रानी दुर्गावती के बलिदान दिवस 24 जून पर उन्हें नमन किया है। श्री बघेेल ने कहा है कि रानी दुर्गावती भारत की उन वीरांगनाओं में से एक हैं, जिन्होंने अपने शौर्य और साहस से वीरता एक नई इबारत लिखी। उन्होंने अपने पति की मृत्यु के बाद न सिर्फ गोंडवाना सामाज्य को सम्हाला बल्कि अपनी कुशलता से उसे सम्पन्न भी बनाया। रानी दुर्गावती ने किसी के आगे घुटने नहीं टेके और मातृभूमि एवं आत्मसम्मान की रक्षा के लिए अपने प्राण तक न्यौछावर कर दिए। उनका साहस और बलिदान हमेशा देशवासियों को प्रेरित करता रहेगा।

राज्यपाल ने रानी दुर्गावती के बलिदान दिवस पर उन्हें नमन किया

राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके ने रानी दुर्गावती के बलिदान दिवस पर उन्हें नमन किया है। राज्यपाल ने कहा है कि रानी दुर्गावती एक महान वीरांगना थी, जिन्होंने आत्मसम्मान की रक्षा के लिए अंतिम समय तक मुगलों से लड़ती रहीं और वीरगति को प्राप्त हुई। उनका पूरा जीवन समाज के लिए प्रेरणादायी है। उनसे हमें धैर्य और साहस की सीख मिलती है। वे अपने शौर्य के लिए सदैव याद रहेंगी।

शिव कुमार डहरिया ने बलिदान दिवस पे नमन किए

“रानी तू दुनिया छोड़ गई,पर तेरा नाम अमर अब तक। और रहेगा नाम सदा, सूरज चंदा नभ में जब तक।” गोंडवाना साम्राज्य की महारानी, नारी शक्ति शौर्य और पराक्रम की प्रतिमूर्ति रानी दुर्गावती के बलिदान दिवस पर उन्हें शत्-शत् नमन।आपका बलिदान देशवासियों को सदैव प्रेरणा देता रहेगा।