राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता शुरू विधायक डॉ. केके ध्रुव ने किया शुभारंभ
राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता शुरू विधायक डॉ. केके ध्रुव ने किया शुभारंभ

रायपुर ।  राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का रंगारंग शुभारंभ आज शासकीय बहुउद्देशीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पेण्ड्रा के खेल मैदान में किया गया। प्रतियोगिता का शुभारंभ मरवाही विधानसभा क्षेत्र के विधायक और कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. के.के. ध्रुव ने मां सरस्वती की चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया। मुख्य अतिथि डॉ. के.के. ध्रुव ने ध्वजोत्तोलन कर खिलाड़ियों को शपथ दिलाकर कार्यक्रम के विधिवत उद्घाटन की घोषणा की। यह प्रतियोगिता 13 नवम्बर तक चलेगी। कार्यक्रम को अनुसूचित जाति आयोग के सदस्य श्रीमती अर्चना पोर्ते, जनपद पंचायत अध्यक्ष सुश्री ममता पैकरा ने भी सम्बोधित किया। 
शासकीय बहु उद्देशीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पेण्ड्रा के मैदान में खेले गए बालकों की क्रिकेट प्रतियोगिता का पहला मैच रायपुर विरूद्ध दुर्ग खेला गया जिसमें मैच बराबरी पर छूटा। दूसरा मैच सरगुजा विरूद्ध बिलासपुर खेला गया जिसमें सरगुजा की टीम विजयी रही। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गुरूकुल के मैदान में खेले गए बालकों की क्रिकेट प्रतियोगिता का पहला मैच बस्तर विरूद्ध सरगुजा खेला गया जिसमें सरगुजा की टीम विजयी रही। दूसरा मैच बस्तर विरूद्ध दुर्ग खेला गया जिसमें बस्तर की टीम विजयी रही। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नवागांव के मैदान में खेले गए बालिकाओं की क्रिकेट प्रतियोगिता का पहला मैच रायपुर विरूद्ध दुर्ग खेला गया जिसमें दुर्ग की टीम विजयी रही। दूसरा मैच बिलासपुर विरूद्ध बस्तर खेला गया जिसमें बिलासपुर की टीम विजयी रही।

इसी तरह एथलेटिक्स प्रतियोगिताओं की श्रृंखला में 19 वर्ष से कम आयु वर्ग की बालिकाओं के लिए आयोजित तीन किमी पैदल चाल में प्रथम स्थान पर बबीता मंडावी (बस्तर), द्वितीय स्थान पर मनीषा पैकरा (सरगुजा) एवं तृतीय स्थान पर लिकेश्वरी कुमारी (बिलासपुर) रहे। 17 वर्ष से कम आयुवर्ग की बालिकाओं के लिए आयोजित तीन किमी पैदल चाल में प्रथम स्थान पर मंजू मोडियम (बस्तर), द्वितीय स्थान पर पारो पोयाम (बस्तर) एवं तृतीय स्थान पर रानी प्रियंका (सरगुजा) रहे। 19 वर्ष से कम आयुवर्ग की बालकों के लिए आयोजित पांच किमी पैदल चाल में प्रथम स्थान पर योगेश कुमार (दुर्ग), द्वितीय स्थान पर लखमा (बस्तर), एवं तृतीय स्थान पर दुर्गेश कुमार (बिलासपुर) रहे। 14 वर्ष से कम आयुवर्ग की बालकों के लिए आयोजित 400 मीटर दौड़ में प्रथम स्थान पर राजवीर सिंह (दुर्ग), द्वितीय स्थान पर राघव वंशकार (बिलासपुर) एवं तृतीय स्थान पर नरसिंह (बस्तर) रहे। 14 वर्ष से कम आयुवर्ग की बालिकाओं के लिए आयोजित 400 मीटर दौड़ में प्रथम स्थान पर अलीशा देवांगन (दुर्ग), द्वितीय स्थान पर शीतल कुशवाहा (दुर्ग) एवं तृतीय स्थान पर रिंकी पोयाम (बस्तर) रहे। 17 वर्ष से कम आयुवर्ग की बालकों के लिए आयोजित 400 मीटर दौड़ में प्रथम स्थान पर अनिल तामो (बस्तर), द्वितीय स्थान पर यश चंद्राकर (दुर्ग) एवं तृतीय स्थान पर दीपक पटेल रहे।

17 वर्ष से कम आयुवर्ग की बालिकाओं के लिए आयोजित 400 मीटर दौड़ में प्रथम स्थान पर रोशनी ठाकुर (दुर्ग), द्वितीय स्थान पर हर्षा साहू (दुर्ग) एवं तृतीय स्थान पर प्रमिला मंडावी (बस्तर) रहे। 19 वर्ष से कम आयुवर्ग की बालकों के लिए आयोजित 400 मीटर दौड़ में प्रथम स्थान पर धनसिंह (बस्तर), द्वितीय स्थान पर हिमांशु (बिलासपुर) एवं तृतीय स्थान पर देवेश पवेल (दुर्ग) रहे। 19 वर्ष से कम आयुवर्ग की बालिकाओं के लिए आयोजित 400 मीटर दौड़ में प्रथम स्थान पर शिल्पी राठौर (बिलासपुर), द्वितीय स्थान पर अदिति वर्मा (बिलासपुर) एवं तृतीय स्थान पर रजनी (बस्तर) रहे।  प्रतियोगिता में 17 वर्ष से कम आयुवर्ग की बालकों के लिए आयोजित 1500 मीटर दौड़ में प्रथम स्थान पर अर्जुन (बस्तर), द्वितीय स्थान पर अमन सिंह (रायपुर) एवं तृतीय स्थान पर विजय तिर्की (सरगुजा) रहे। 17 वर्ष से कम आयुवर्ग की बालिकाओं के लिए आयोजित 1500 मीटर दौड़ में प्रथम स्थान पर कुमुली पोयाम (बस्तर), द्वितीय स्थान पर सोमिका (सरगुजा) एवं तृतीय स्थान पर भुवनेश्वरी (दुर्ग) रहे। 19 वर्ष से कम आयुवर्ग की बालकों के लिए आयोजित 1500 मीटर दौड़ में प्रथम स्थान पर भीखम (दुर्ग), द्वितीय स्थान पर कैलाश कुमार (दुर्ग) एवं तृतीय स्थान पर यशवंत साहू (रायपुर) रहे। 19 वर्ष से कम आयुवर्ग की बालिकाओं के लिए आयोजित 1500 मीटर दौड़ में प्रथम स्थान पर सुनीता (बस्तर), द्वितीय स्थान पर प्रमिला मंडावी (बस्तर) एवं तृतीय स्थान पर भावना साहू (दुर्ग) रहे। 19 वर्ष से कम आयुवर्ग की बालकों के लिए आयोजित गोलाफेक में प्रथम स्थान पर उदय कुमार (रायपुर), द्वितीय स्थान पर सुरेश (बस्तर) एवं तृतीय स्थान पर मुकेश (दुर्ग) रहे।

19 वर्ष से कम आयुवर्ग की बालिकाओं के लिए आयोजित गोलाफेक में प्रथम स्थान पर संगीता (बस्तर), द्वितीय स्थान पर हलादिनी (रायपुर) एवं तृतीय स्थान पर गुरजीत कौर (रायपुर)  रहे। 17 वर्ष से कम आयुवर्ग के बालकों के लिए आयोजित गोलाफेक में प्रथम स्थान पर गिन्नू (बस्तर), द्वितीय स्थान पर अशोक (बस्तर) एवं तृतीय स्थान पर हिमालय (रायपुर) रहे। 17 वर्ष से कम आयुवर्ग की बालिकाओं के लिए आयोजित गोलाफेक में प्रथम स्थान पर कमलेश्वरी (बस्तर), द्वितीय स्थान पर स्वाति (बिलासपुर) एवं तृतीय स्थान पर संध्या (दुर्ग) रहे। 14 वर्ष से कम आयुवर्ग की बालकों के लिए आयोजित गोलाफेक में प्रथम स्थान पर पीसे नागेश (बस्तर), द्वितीय स्थान पर ईश्वर (रायपुर) एवं तृतीय स्थान पर प्रहलाद (बिलासपुर) रहे। 14 वर्ष से कम आयुवर्ग की बालिकाओं के लिए आयोजित गोलाफेक में प्रथम स्थान पर पीसे विद्या (बिलासपुर), द्वितीय स्थान पर मिताली (दुर्ग) एवं तृतीय स्थान पर रामशिला (बस्तर) रहे।