रायपुर : ​​​​​​​80 वर्षीय बुजुर्ग श्रीमती मिलन बाई ने लगवाया टीका
रायपुर : ​​​​​​​80 वर्षीय बुजुर्ग श्रीमती मिलन बाई ने लगवाया टीका
  • जिन्दगी के प्रति सजगता बनी अन्य लोगों के लिए प्रेरणा
  • खराब मौसम के बाद भी  टीकाकरण के लिए उमड़ पड़े लोग, लगभग 8 हजार लोगों ने कराया टीकाकरण

    रायपुर, 23 जून 2021

राजनांदगांव जिले के सुदूर वनांचल क्षेत्रों मानपुर, मोहला एवं छुईखदान तक जनसामान्य में टीकाकरण के प्रति जागरूकता एवं उत्साह है। इसकी एक बानगी उस वक्त देखने को मिली जब गंडई विकासखंड के ग्राम चकनार की 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला श्रीमती मिलन बाई बारिश से बचाव का जतन करते हुए टीका लगवाने पहुंची। जिन्दगी के प्रति सजगता की यह एक मिसाल है, जो टीकाकरण कराने के लिए हर वर्ग को प्रेरित करती है।

राज्य शासन के आव्हान पर जिले में सुरक्षित टीका सुरक्षित, परिवार की दस्तक दूरस्थ अंचलों तक पहुंच रही है। आज शाम 3 बजे तक लगभग 8 हजार लोगों ने टीकाकरण करा लिया है। कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन की टीम टीकाकरण के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। कलेक्टर ने स्वास्थ्य की सुरक्षा के दृष्अिगत जनसहभागितासे अधिक से अधिक टीकाकरण कराने के लिए कहा है। मानपुर, मोहला, छुईखदान विकासखंड के दूरस्थ ग्रामों में लोग लंबी कतार में अपनी बारी का इंतजार करते हुए टीकाकरण करा रहे हैं। 

 मानपुर विकासखंड के टीकाकरण केन्द्र धावसा, चवेली में लोगों ने बड़ी संख्या में टीकाकरण कराया। कोरोना की दूसरी लहर ग्रामीण अंचलों तक भी पहुंची थी। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को ध्यान में रखते हुए जनमानस में यह जागरूकता आई है कि कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण जरूरी है। डोंगरगढ़ विकासखंड के ग्राम पारागांव खुर्द में टीम बनाकर युवा ग्रामवासियों को टीकाकरण के लिए प्रेरित कर रहे हैं। छुईखदान विकासखंड के ग्राम साल्हेवारा में सरपंच सहित जनप्रतिनिधियों ने भी आगे आकर वैक्सीन लगवाया। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं मितानिन ग्रामों में टीकाकरण के प्रति जागरूकता लाने के लिए निरंतर कार्य कर रही हैं।