6 जिलों में कोरोना का कोई नया मामला नहीं
6 जिलों में कोरोना का कोई नया मामला नहीं

छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सेशन 26 जुलाई से 30 जुलाई तक है। छत्तीसगढ़ विधानसभा स्पीकर चरणदास महंत ने छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र के पूर्व सभी विधायकों से अनिवार्य रूप से कोविड टीकाकरण कराने के लिए पत्र भेजा है. मानसून सत्र में संक्रमण के खतरे की आशंका के चलते यह चिट्ठी लिखी गई है.

कोरोना की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए विधान सभा अध्यक्ष ने महामारी से बचाव के लिए निर्धारित गाइडलाइन के पालन के साथ ही टीकाकरण को एक सशक्त माध्यम बताया है.

छत्तीसगढ़ में तीसरी लहर को लेकर लगातार सरकार तैयारियों का दावा कर रही है। वहीं, टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने को लेकर भी प्रयास किए जा रहे हैं. जानकारों का कहना है कि टीकाकरण से बड़े खतरे से बचा जा सकता है. मानसून सत्र में संक्रमण के खतरे की आशंका के चलते यह चिट्ठी लिखी गई है.

छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र में कोरोना संक्रमण

छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र भी इससे अछूता नहीं रहा था. बजट सत्र के दौरान ही जहां कांग्रेस  विधायक अरुण वोरा कोरोना पॉजिटिव हुए. इसके ठीक एक दिन बाद जोगी कांग्रेस के विधायक देवव्रत सिंह भी संक्रमित पाए गए. इसके बाद मंत्री जयसिंह अग्रवाल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. उसी दिन प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी सोशल मीडिया पर जानकारी दी कि वह कोरोना पॉजिटिव गए हैं. जोगी कांग्रेस के ही एक और विधायक प्रमोद शर्मा की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई थी.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *