दलपत सागर में पहुंचने लगा इंद्रावती नदी का पानी
दलपत सागर में पहुंचने लगा इंद्रावती नदी का पानी

  अम्बिकापुर 25 मई 2021

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के मुख्य आतिथ्य में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित झीरम श्रद्धांजलि दिवस पर मंगलवार को झीरम घाटी के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस अवसर पर मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में कैबिनेट मंत्री, मुख्य सचिव, अपर मुख्य सचिव सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि झीरम घाटी की घटना को 8 साल हो गए लेकिन पूर्ववर्ती सरकार के ढुलमुल रवैया के कारण हमारे शहीद नेताओ और जवानों को अब तक न्याय नही मिल पाया है। हमारी सरकार बनने पर घटना की निष्पक्ष जांच के लिए हमने एसआईटी का गठन किया। झीरम घाटी के शहीदों को न्याय दिलाने के लिए हमारी सरकार कृत संकल्पित है। हमारी सरकार झीरम घाटी मामले की तह तक जरूर जाएगी। जब तक उन्हें न्याय नही मिलेग तब तक हम चैन से नही बैठेंगे। उन्होंने कहा कि एनआईए ने जांच इस तरीके से की है कि अब तक आधे अधूरे आरोप पत्र ही प्रस्तुत किये गए। जमीनी अन्वेषण भी नही की गई।

उल्लेखनीय है कि 25 मई 2013 को नक्सली हमले में 17 जनप्रतिनिधि सहित 10 अन्य सुरक्षा कर्मी।शहीद हो गए थे। इन शहीदों को श्रद्धाजंलि देने के लिए राज्य शासन द्वारा प्रतिवर्ष 25 मई को झीरम श्रद्धांजलि दिवस के रूप में मनाया जाता है।

कार्यक्रम में अम्बिकापुर स्थित स्वान कक्ष से कमिश्नर सुश्री जी किंडो, पुलिस महानिरीक्षक श्री आरपी साय, कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा, पुलिस अधीक्षक श्री टीआर कोशिमा, लुण्ड्रा विधायक डॉ प्रीतम राम, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती मधु सिंह, जिला पंचायत के सीईओ श्री विनय कुमार लंगेह, अपर कलेक्टर श्री एएल ध्रुव वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े हुए थे।

इसे भी पढ़ें  दुकान के नवीन आवंटन हेतु आवेदन आमंत्रित

समाचार क्रमांक 792/2021 

Source: http://dprcg.gov.in/