चिटफंड कंपनियों
चिटफंड कंपनियों

उत्तर बस्तर कांकेर 29 मई 2021

चिटफंड कंपनियों के विरूद्ध प्राप्त आवेदनों पर कार्यवाही करने के लिए जिले के थाना प्रभारियों की समीक्षा बैठक आज जिला कार्यालय के सभाकक्ष में कलेक्टर श्री चन्दन कुमार और एसपी एम.आर. अहिरे की उपस्थिति में आयोजित की गई। जिसमें अब तक की गई कार्यवाही विस्तृत समीक्षा किया गया तथा चिटफंड कंपनियों के विरूद्ध प्राप्त आवेदनों पर कार्यवाही करते हुए कुर्की की कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया गया ताकि निवेशकों को राशि उपलब्ध कराया जा सके। कलेक्टर श्री चन्दन कुमार ने उपस्थित थाना प्रभारियो को निर्देशित करते हुए कहा कि कोविड-19 गाईड लाईन का पालन करते हुए नाईट कफ्र्यू शाम 06 बजे से प्रातः06 बजे तक लगाई गई है, जिसका पालन कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने अपने-अपने क्षेत्र में साप्ताहिक बाजार नहीं लगवाने और सहकारिता बैकों में किसानों को दी जाने वाली ऋण-खाद बीज के लिए भीड़ एकत्रित हो रही है, उसे नियंत्रित करने के लिए थाना प्रभारियों को ड्यूटी लगाने के लिए भी निर्देश दिये।

कांकेर जिले में 51 कंपनियों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज किया गया है तथा 12 कंपनियों के विरूद्ध 18 प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है और 33 कंपनियों के विरूद्ध राज्य के अन्य जिलों में अपराध दर्ज की गई है, पुलिस अधीक्षक श्री अहिरे ने थाना प्रभारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि संबंधित थाना में दर्ज प्रकरणों पर कार्यवाही कर तीन दिवस के भीतर प्रतिवेदन प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें। बैठक में अपर कलेक्टर सुरेन्द्र प्रसाद वैद्य, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोरखनाथ बघेल सहित जिले के थाना प्रभारी उपस्थित थे।

क्रमांक/525/संत कच्छप

इसे भी पढ़ें  वन शहद, आर्गेनिक बस्तर काजू, चिरौंजी, महुआ लड्डू जैसे 23 उत्पाद अब अमेजन पर ’छत्तीसगढ़ हर्बल्स’ ब्रांड के नाम से उपलब्ध

Source: http://dprcg.gov.in/