रायपुर। छत्तीसगढ़ में अगले दो दिनों के दौरान कड़ाके की ठंड पडऩे वाली है। मौसम विभाग की मानें तो अगले दो दिनों के दौरान पारा और नीचे जा सकता है, जिसके कारण राजधानी रायपुर सहित पूरे छत्तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड पड़ेगी।

उत्तर-पूर्व से आ रही हवाओं से प्रदेश में कड़ाके की ठंड पडऩे लगी है। ठंड बढऩे का सिलसिला अभी जारी रहेगा।

इन दिनों रात को कड़ाके की ठंड पड़ रही है। वहीं दिन का पारा भी सामान्य से नीचे आ गया है। कहा जा रहा है रात का पारा लुढ़कने से ठंड और बढ़ेगी।

गुरुवार को रायपुर का न्यूनतम तापमान 14.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं नारायणपुर में न्यूनतम तापमान 8.9 डिग्री सेल्सियस रहा। आज प्रदेश भर में मौसम शुष्क रहेगा।

इधर, भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि पंजाब में 20 दिसंबर तक और हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तरी राजस्थान में 18 से 20 दिसंबर तक शीतलहर चलने की आशंका है. इसके साथ ही आईएमडी ने 16 और 17 दिसंबर को सुबह के समय पंजाब, असम, मेघालय, मणिपुर, नागालैंड, त्रिपुरा और मिजोरम के अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा पडऩे की भी चेतावनी दी है।

इसे भी पढ़ें  रायपुर : महिला समूह ने सब्जी बेच कर साढे़ तीन लाख रूपये की आय अर्जित की

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 3 दिनों के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में हल्की बारिश या बर्फबारी हो सकती है. आईएमडी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में अगले तीन दिनों तक हल्की बारिश और बर्फबारी की आशंका है, जबकि उत्तराखंड में 16 और 17 दिसंबर को बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

इसके साथ ही मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बादल छाए रहने और हल्की बारिश हो सकती है

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *