दलपत सागर में पहुंचने लगा इंद्रावती नदी का पानी
दलपत सागर में पहुंचने लगा इंद्रावती नदी का पानी

अम्बिकापुर 22 मई 2021

अम्बिकापुर  के सेंट्रलाइज मॉनिटरिंग सिस्टम से जिस प्रकार  मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड में मरीजो एवं मेडिकल स्टाफ की 24 घण्टे निगरानी की जा रही है  कुछ उसी प्रकार अब गांव में कोविड संक्रमित होंम आईसोलेशन में रह  रहे मरीजांे  की  निगरानी एवं उपचार में लगे अधिकारी कर्मचारियों  की 24 घण्टे सीसीटीवी कैमरे से मॉनिटरिंग जिला मुख्यालय  अम्बिकापुर स्थित कंट्रोल रूम से  शुरू हो गई है। कलेक्टोरेट सभाकक्ष में स्थापित जिला स्तरीय कंट्रोल रूम का  कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा ने शनिवार को निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने सभी जनपद एव बीएमओ कार्यालय के कंट्रोल रूम में  उपस्थित  अधिकारी  एवं कर्मचारियों से  बारी-बारी से जानकारी ली।

कलेक्टर ने  कहा कि ब्लॉक स्तर के कंट्रोल रूम में कर्मचारी की  24 घंटे शत प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित हो तथा होंम आईसोलेशन नियम का कड़ाई से पालन कराएं। ग्राम का कोई भी संक्रमित व्यक्ति यदि  जिला मुख्यालय रिफर होना चाहता है  तो  ग्राम निगरानी दल के द्वारा डॉक्टर के सहयोग से उसे पर्ची दिया जाएगा एव विकास खंड और जिला कंट्रोल रूम को फोन करके सूचित भी करेंगे । कलेक्टर  ने जनपद स्तर,सेक्टर स्तर एव ग्राम स्तर के कर्मचारियो एव निगरानी दलों को सख्त निगरानी के निर्देश दिए।

इसे भी पढ़ें
खाद्य मंत्री ने सरगुजा जिले के किसानों को यूरिया का तेजी से वितरण कराने के दिए निर्देश

उल्लेखनीय है कि ग्राम स्तर पर कोरोना संक्रमितों के होंम आईसोलेशन में  उपचार तथा कंटेन्मेंट जोन का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के लिए ग्राम निगरानी दल, सेक्टर प्रभारी बनाने के साथ ही सभी  जनपदो में सीसीटीवी कैमरे  एवं वाईफाई से लैस कण्ट्रोलरूम बनाये गए हैं। जनपद स्तर के कण्ट्रोल रूम के  सीसीटीवी कैमरे जिला स्तरीय कंट्रोल रूम से  ऑनलाइन जुड़े हुए  है जिससे 24 घण्टे  लाईव मॉनिटरिंग हो रही है।

निरीक्षण  के दौरान जिला पंचायत के सीईओ श्री विनय कुमार लंगेह सहित  कंट्रोल रूम के  अधिकारी एवं  कर्मचारी उपस्थित रहे।
समाचार क्रमांक 781/2021 

Source: http://dprcg.gov.in/