कोरोना वैक्सीन : सेकेंड डोज नहीं तो पेट्रोल-डीजल नहीं !
कोरोना वैक्सीन : सेकेंड डोज नहीं तो पेट्रोल-डीजल नहीं !

मध्य प्रदेश में वैक्सीनेशन को लेकर अभियान चलाया जा रहा है. वही प्रदेश के ग्वालियर जिले में वैक्सीन नहीं लगवाने पर सख्ती बरती जा रही है.

ग्वालियर जिला प्रशासन चाहता है कि जिले के शत प्रतिशत लोगों को कोरोना से बचाने के लिए वैक्सीन के दोनों डोज लगवा लेने चाहिए. इसलिए जिला प्रशासन सख्ती बरत रहा है. इसी के चलते प्रशासन ने एक बड़ा फैसला लिया है.

दरअसल, ग्वालियर जिले में देखने में आ रहा है कि लोग दूसरा डोज लगवाने में काफी लापरवाही बरत रहे हैं. यही कारण है कि अब ग्वालियर जिला प्रशासन नए-नए तरीके से लोगों को प्रोत्साहित करने के काम करने में जुटा हुआ है. तो वह सख्ती भी बरत रहा है. ग्वालियर स्वास्थ्य विभाग अब पेट्रोल पंप पर चेकिंग अभियान चलाएगा.

इसके साथ ही यह सुनिश्चित करेगा कि जिन लोगों ने वैक्सीन के दोनों डोज लगवा लिए हैं, उन्हीं के लिए पेट्रोल और डीजल दिया जाएगा. जबकि जिन लोगों ने दूसरा डोज लेने में लापरवाही बरती है उन्हें पेट्रोल-डीजल नहीं मिलेगा.

ग्वालियर जिला प्रशासन के सीएमएचओ डॉ मनीष शर्मा का कहना है कि शहर और जिले के सभी पेट्रोल पंप संचालकों से बात हुई है.

जब भी कोई गाड़ी में डीजल पेट्रोल डलवाने आए तो वह पहले कोरोना संक्रमण से बचने के लिए लगाई गई दोनों वैक्सीन का सर्टिफिकेट दिखाएं तभी उसको पेट्रोल दिया जाए. जो लोग बिना वैक्सीन लगवाए पेट्रोल पंप लेने के लिए पहुंचेंगे उन्हें पहले वैक्सीन लगवाने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *