छत्तीसगढ़ आएंगे राहुल गांधी
छत्तीसगढ़ आएंगे राहुल गांधी

राहुल गांधी के साथ सीएम भूपेश की बैठक खत्म हो गई है। बाहर निकलते ही सीएम भूपेश बघेल ने पत्रकारों से बातचीत की. और कहा – छत्तीसगढ़ के विकास और राजनीति के बारे में राहुल गांधी के साथ विस्तार से चर्चा हुई। मैंने सभी बातें उनके सामने रखी। मैंने राहुल गांधी से आग्रह किया कि वे छत्तीसगढ़ आए और वे अगले हफ़्ते छत्तीसगढ़ आएंगे। बता दें कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ सीएम भूपेश बघेल की बैठक खत्म हो गई है. इस बैठक में पीएल पुनिया और केसी वेणूगोपाल भी मौजूद रहे. सीएम भूपेश बघेल समर्थक विधायकों ने सीएम बदले जाने का विरोध किया है. बघेल गुट के विधायक सूबे की सरकार में नेतृत्व परिवर्तन के खिलाफ हैं. सूत्रों के मुताबिक बघेल गुट का कहना है कि विधानसभा चुनाव से पहले अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) से आने वाले सीएम को कुर्सी से हटाना पार्टी को भारी पड़ सकता है. सूत्रों का ये भी कहना है कि बघेल गुट ने बहुमत का दावा किया है. बघेल गुट के विधायकों ने कहा है कि भूपेश बघेल के साथ बहुमत है. बघेल गुट ने राजस्थान और पंजाब का उदाहरण देते हुए कहा है कि अगर सरकार में नेतृत्व परिवर्तन होता है तब छत्तीसगढ़ कांग्रेस में भी इन राज्यों की तरह खलबली मच सकती है, बिखराव हो सकता है.

AICC मुख्यालय में कांग्रेस विधायकों के साथ बैठक शुरू हो गई है। इस बैठक में सीएम भूपेश बघेल, पीएल पुनिया और केसी वेणुगोपाल मौजूद है.

पीएल पुनिया ने दिया था ये बयान – किसी तरह की राजनीतिक चर्चा नहीं हुई है. मीडिया ने ढाई साल के कार्यकाल के फार्मूले पर जब सवाल पूछा, तो जवाब में पुनिया ने दो टूक कहा कि, ऐसे किसी मुद्दे पर चर्चा नहीं की गई है. राज्य के पांचों संभागों के हालातों पर चर्चा की गई. आने वाले चुनाव की तैयारियों से जुड़े मुद्दों पर भी रायशुमारी की गई है. छत्तीसगढ़ में ढाई साल के कार्यकाल का कोई फार्मूला नहीं है.

छत्तीसगढ़ आएंगे राहुल गांधी
छत्तीसगढ़ आएंगे राहुल गांधी

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *