छत्तीसगढ़ संस्कृति परिषद में अशासकीय सदस्य मनोनीत
छत्तीसगढ़ संस्कृति परिषद में अशासकीय सदस्य मनोनीत

रायपुर। छत्तीसगढ़ संस्कृति परिषद के लिए अशासकीय सदस्यों को सरकार की ओर से मनोनीत किया गया है। इनमें राज्य के साहित्य और कला जगत से संबंधित व्यक्तियों को स्थान दिया गया है। परिषद में बतौर सदस्य साहित्य से विजय गुप्त, आदिवासी/लोककला से भूपेश तिवारी, चित्रकला/मूर्तिकला के सुनीता वर्मा, नाटक से भूपेन्द्र साहू, शास्त्रीय/लोक संगीत से पद्श्री ममता चन्द्राकर शामिल हैं। इनके अलावा नृत्य से दो सदस्यों कालीचरण यादव और नृत्य विशेषज्ञ वासंती वैष्णव को शामिल किया गया है।

वहीं भारतीय संसद में छत्तीसगढ़ से निर्वाचित सदस्य के तौरपर कला-साहित्य में रुचि रखने वाले बस्तर सांसद दीपक बैज को भी स्थान दिया गया है। इसके अलावा परिषद में साहित्य अकादमी अध्यक्ष ईश्वर सिंह दोस्त, पदुमलाल-पुन्नालाल बख्शी से ललित कुमार, श्रीकांत वर्मा पीठ से रामकुमार तिवारी, और आदिवासी एवं लोक कला नवल शुक्ल और कला अकादमी के अध्यक्ष योगेन्द्र त्रिपाठी को स्थान दिया गया है। इनके अलावा अध्यक्ष की ओर दो सदस्यों का मनोनित किया गया है, जिनमें विनोद वर्मा और जयंत देशमुख शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें
40 गांव में जनसेवा के साथ साथ संस्कृति को सहेजने में गौमुखी सेवा धाम सेवा का अमूल्य योगदान: श्रम मंत्री श्री लखन लाल देवांगन

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *