cg22-2, छत्तीसगढ़ सरकार के योजनाओं की चंहुओर हो रही प्रशंसा
cg22-2, छत्तीसगढ़ सरकार के योजनाओं की चंहुओर हो रही प्रशंसा

जगदलपुर। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ शासन द्वारा गांव-गरीब और किसानों के साथ ही युवाओं की तरक्की के लिए भी कार्य किया जा रहा है, जिसका प्रदर्शन छत्तीसगढ़ शासन के जनसंपर्क विभाग द्वारा विकास प्रदर्शनी के माध्यम से किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ शासन द्वारा संचालित योजनाओं के साथ ही सरकार की उपलब्धियों पर आधारित इस विकास प्रदर्शनी की सराहना सभी कर रहे हैं।

छत्तीसगढ़ सरकार के तीन साल पूरे होने के अवसर पर बस्तर संभाग मुख्यालय के साथ ही विकासखण्डों मंे भी छायाचित्र प्रदर्शनी के माध्यम से शासन की योजनाओं और उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य जनसंपर्क विभाग द्वारा किया जा रहा है। किसानों ने कर्जा माफी, राजीव गांधी न्याय योजना, ग्रामीणों ने गोधन न्याय योजना तो, युवाओं ने सरकार द्वारा नौकरियों के लिए बढ़ाए गए अवसरों की सराहना कर रहे हैं।

विकास प्रदर्शनी में शासन की योजनाओं की जानकारी लेने पहंुचे जैतगिरी निवासी संतोष ने कहा कि प्रदर्शनी के माध्यम से शासन की योजनाओं की जानकारी एक ही जगह में मिल जाने से किसान सभी योजनाओं का लाभ लेने के लिए जागरूक हो रहे हैं।

इसे भी पढ़ें
कोरोना टीकाकरण : 1.79 करोड़ पहला टीका

उन्होंने कहा कि प्रदर्शनी के माध्यम से वितरित किए जा रहे योजनाओं से संबंधित पाम्प्लेट, पुस्तक बहुत ही उपयोगी है इससे सभी योजनाओं की जानकारी आसानी से मिल रही है। बड़े धाराउर के चैतु और सुनील ने गरीब और मध्यम वर्गीय परिवारों के बच्चों को अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा के लिए शुरू किए गए आत्मानंद स्कूलों को राज्य की शिक्षा व्यवस्था में मील का पत्थर बताया। उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ शासन के तीन वर्ष पूरे होने पर जनसंपर्क विभाग द्वारा सभी संभाग और जिला मुख्यालयों के साथ ही विकासखण्डों में भी विकास प्रदर्शनी लगाई जा रही है।

बस्तर संभाग मुख्यालय में 17 से 19 दिसंबर तक तीन दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन शहीद पार्क के निकट स्थित नेताजी सुभाषचंद्र बोस तरणताल के समक्ष लगाई गई थी। इसके साथ ही रविवार 19 दिसंबर को बकावंड विकासखण्ड के जैतगिरी, सोमवार 20 दिसंबर को विकासखण्ड मुख्यालय तोकापाल, मंगलवार 21 दिसंबर को लोहण्डीगुड़ा विकासखण्ड के उसरीबेड़ा और बुधवार 22 दिसंबर को दरभा विकासखण्ड मुख्यालय में विकास प्रदर्शनी आयोजित की जा चुकी है। गुरुवार 23 दिसंबर को बस्तर तथा शनिवार 25 दिसंबर को बास्तानार में भी विकास प्रदर्शनी लगाई जाएगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *