जशपुरनगर  : निशा राज की हुनर बनी उनकी पहचान
जशपुरनगर : निशा राज की हुनर बनी उनकी पहचान
  • मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना अंतर्गत् कम्प्यूटर सेक्टर में प्रशिक्षण लेकर रोजगार से जुड़ी
  • लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग में सफलतापूर्वक कार्य करके 08 हजार रूपए का मिल रहा है वेतन
  • अपने खुद के खर्चे निकालकर परिवार को भी आर्थिक सहायता कर रही है
  • छत्तीसगढ़ शासन और जिला प्रशासन को दिया धन्यवाद

जशपुरनगर 25 अगस्त 2021 कलेक्टर श्री महादेव कावरे के मार्गदर्शन में मुख्यमंत्री कौशल विकास योजनांतर्गत् जशपुर जिले में सार्थक कार्य किया जा रहा है। और युवाओं को उनके रूचि के अनुसार विभिन्न ट्रेडो में प्रशिक्षण देकर रोजगार से जोड़ा जा रहा है।

जशपुर निवासी निशा राज ताम्रकार को शुरू से ही कम्प्यूटर के क्षेत्र में विशेष रूचि थी और उन्हें जब मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना के संबंध में जानकारी मिली तो जशपुर जिले के कार्यालय में जाकर कौशल एवं विकास प्राधिकरण के सहायक संचालक श्री प्रकाश यादव से संपर्क किया गया और योजना के संबंध में जानकारी ली। श्री प्रकाश यादव ने उन्हें योजना के बारे में विस्तार से बताया और छात्रा निशाराज तामग्रकार को कम्प्यूटर सेक्टर अंतर्गत् लाईवलीहुड कॉलेज जशपुर में प्रशिक्षण दिलाया गया। प्रशिक्षण सफलतापूर्वक करने के बाद कौशल विकास विभाग द्वारा उन्हें लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग जशपुर में कम्प्यूटर आपरेटर के पद पर रोजगार उपलब्ध कराया गया है।

निशा राज ताम्रकार ने छ.ग. शासन और जिला प्रशासन को धन्यवाद देते हुए कहा कि वे अपना कार्य सफलतापूर्वक कर रही है। और उन्हें प्रतिमाह 8 हजार रूपए की राशि विभाग द्वारा दिया जा रहा है। उन्होंने कहा अपने छोट-मोट खुद के खर्चे निकाल कर परिवार को भी आर्थिक सहायता पहुंचा रही है।