झंडा लगाने की बात पर दो समुदायों में जमकर चले लाठी-डंडे
झंडा लगाने की बात पर दो समुदायों में जमकर चले लाठी-डंडे

कवर्धा। अपना-अपना झंडा लगाने की बात को लेकर जिले में रविवार की दोपहर दो समुदायों में जबरदस्त लड़ाई हो गई। सड़कों पर लाठी-डंडे लेकर दोनों समुदाय के युवक उतर आए। एक दूसरे को पीटा और पत्थरबाजी हुई। पुलिस की आंखों के सामने एक युवक को भीड़ पीटती रही। हालात इस कदर बिगड़े कि अब जिले के कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने शहर में धारा 144 लागू कर दी है। लोगों की भीड़ जमा न हो पुलिस इसका ध्यान रख रही है। लोगों को अपने घरों में रहने की हिदायत दी गई है। यह पूरा विवाद वार्ड नंबर 27 के लोहारा नाका चौक इलाके में झंडा लगाने को लेकर शुरू हुआ। रविवार की दोपहर कुछ युवकों ने अपना झंडा चौराहे पर लगा दिया। इसी बात को लेकर दो समुदाय के युवक आपस में भिड़ गए। मारपीट में 8 लोग घायल हुए हैं। इनका इलाज कवर्धा के अस्पताल में कराया जा रहा है।

पुलिस जवानों की मौजूदगी में भीड़ ने दुर्गेश नाम के एक युवक को घेर लिया और उसपर जानलेवा हमला कर दिया। आसपास मौजूद भीड़ ने इस घटना को मोबाइल में कैद कर लिया। जिला पुलिस बल के लगभग 500 जवानों की तैनाती वार्ड नंबर 27 इलाके में की गई। कवर्धा से राजनांदगांव को जोड़ने वाली सड़क पर सिग्नल चौक, लोहारा नाका चौक इलाके में रविवार को दिनभर हंगामा होता रहा। थाने के बाहर भी युवकों ने जमकर हंगामा किया।

कुछ ने आरोप लगाया कि पुलिस जानबूझकर इस मामले में कार्रवाई नहीं कर रही। इतनी बड़ी घटना होने के बाद भी एक व्यक्ति पर पुलिस ने अब तक FIR दर्ज नहीं की। मीडिया से बात करने से पुलिस के अफसर बच रहे हैं। दिनभर हुए हंगामे के बाद कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वह इस मामले की जानकारी ले रहे हैं और दोषियों पर कार्रवाई भी की जाएगी। पत्रकारों ने पूछा कि पिछली दफा भी इस तरह तनाव के हालात सड़कों पर देखने को मिले थे कलेक्टर ने कहा कि पिछली बार भी दो समुदाय में झगड़ा हुआ था, जिसे लेकर समझौता किया गया था। समझौते का उल्लंघन किया गया है। जांच कर रहे हैं। पुलिस ने किसी पर कोई लाठीचार्ज नहीं किया है। धारा 144 लगाकर हम हालत को काबू कर रहे हैं। हमारी पहली प्राथमिकता यही है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *