corona, 88 प्रतिशत को पहला टीका
corona, 88 प्रतिशत को पहला टीका

बेमेतरा। कलेक्टर श्री विलास भोसकर संदीपान द्वारा कोरोना से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जिले के शत-प्रतिशत लोगों को कोविड-19 टीकाकरण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने विशेष महाअभियान को सफल बनाने के लिए स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि इस महाअभियान के दिन विकासखण्ड स्तर पर नोडल अधिकारी नियुक्त कर कोविड टीकाकरण के लिए पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध करायें।

शनिवार को चलाये जाने वाले विशेष अभियान में जिन्होंने अभी तक टीका नहीं लगवाया है, उन्हें प्रथम डोज का टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें तथा जिन व्यक्तियों ने प्रथम डोज का टीका लगवाया हैं उन्हें भी द्वितीय डोज का टीका लगाने के लिए जागरूक करें।

कलेक्टर श्री विलास भोसकर संदीपान ने ने कहा कि जिले के कोई भी व्यक्ति कोविड-19 टीकाकरण से वंचित न रहे, इसके लिए खण्ड चिकित्सा अधिकारियों को प्रत्येक गांव में मुनादी कराने के निर्देश दिये साथ ही लोगों को महाअभियान के दिन एकत्रित होने के लिए प्रेरित भी करें।

उन्होंने मुख्य चिक्तिसा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि 04 दिसम्बर को प्रत्येक गांव में स्वास्थ्य विभाग द्वारा विशेष महाअभियान के लिए बनाई गई टीकाकरण दल को समय पर पहुंचाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति कोविड-19 का प्रथम डोज लगवा चुका है और दूसरा डोज अब तक नहीं लगवाया है उन्हें भी बैनर पोस्टर के माध्यम से जागरूक करने के लिए निर्देशित किए। कलेक्टर श्री भोसकर ने खण्ड चिकित्सा अधिकारी, सेक्टर अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि विशेष महाअभियान को सफल बनाने के लिए प्रत्येक विकासखण्डों में कण्ट्रोल रूम स्थापित कर नोडल अधिकारी की नियुक्ति करना सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि महाअभियान के दिन महिला एवं बाल विकास विभाग के आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का भी सहयोग लें तथा गांव के कोविड टीकाकरण व्यक्तियों का सूची तैयार करने के लिए निर्देशित करें, जिससे शत-प्रतिशत टीकाकरण लगाने में मदद मिलेगा। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कहा कि कोविड टीकाकरण महाअभियान को सफल बनाने के लिए डाटा एन्ट्री कराना सुनिश्चित करें, जिससे प्रथम एवं द्वितीय डोज लगाने वाले व्यक्तियों की जानकारी उपलब्ध होगा।

बेमेतरा जिला को शत-प्रतिशत कोविड टीकाकरण वाला जिला बनाने में सहयोग करने की अपील की। कलेक्टर ने विशेष महाअभियान को सफल बनाने के लिए सभी तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एवं सभी खण्ड चिकित्सा अधिकारियों को दिए है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *