नामांकन दाखिले के आखिरी दिन बीरगांव में कांग्रेस और भाजपा ने किया शक्ति प्रदर्शन
नामांकन दाखिले के आखिरी दिन बीरगांव में कांग्रेस और भाजपा ने किया शक्ति प्रदर्शन

रायपुर । नगरीय निकाय चुनाव की सरगर्मी तेज हो गई है। नामांकन दाखिले के आखिरी दिन बीरगांव में कांग्रेस और भाजपा नेताओं ने जमकर शक्ति प्रदर्शन किया। दोनों ही दल के नेताओं ने रैली और सभा के बाद पूरे दल बल के साथ नामांकन दाखिल किया। कांग्रेस ने जहां भूपेश सरकार की जनहितैषी योजनाओं के सहारे चुनावी मैदान में उतरने की बात कही है। वहीं भाजपा ने कहा कि जनता के साथ हम भी पूछेंगे कि तीन साल में सरकार ने आखिर कितने वादे पूरे किए। बीरगांव चुनाव के प्रभारी रविन्द्र चौबे ने कहा कि विधायक की सक्रियता और उनके काम के दम पर बीरगांव में कांग्रेस का परचम लहराएंगे।

विधायक सत्यनारायण शर्मा ने कहा कि सरकार के जनहितैषी फैसले और उसकी नीतियां जनहितकारी है, इसका फायदा हमें नगरीय निकाय चुनाव में अवश्य देखने मिलेगा। इस दौरान मोतीलाल देवांगन, राजेन्द्र साहू, ऊधो राम वर्मा, पंकज शर्मा, शिव सिंह ठाकुर, राजेंद्र पप्पू बंजारे, सहदेव व्यवहार, आशीष दुबे आदि मौजूद थे। भाजपा के बीरगांव चुनाव प्रभारी नारायण चंदेल ने कहा कि नगरीय निकायों में जहां भाजपा के जनप्रतिनिधि हैं, वहां पर सरकार पिछले तीन साल से पक्षपात कर रही है। इस दौरान भ्रष्टाचार तेजी से बढ़ा। सभी निकायों ने विकास के मूलभूत काम ठप हैं। भाजपा के 15 साल के कार्यकाल में जहां निकायों का बहुमुखी विकास हुआ उसके मुकाबले तीन साल में कांग्रेस कुछ नहीं कर पाई। कांग्रेस ने मूलभूत समस्याओं का भी ख्याल नहीं रखा। जिलाध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि रैली में उमड़ी भीड़ और जनता के समर्थन ने बता दिया कि उनका विश्वास भाजपा के साथ है।

पूर्व विधायक नंदे साहू ने कहा कि कांग्रेस सरकार में बीरगांव का विकास रुक गया है। प्रदूषण की समस्या विकराल हो चुकी है। सभी वादे अधूरे हैं। इस दौरान अंबिका यदु, सच्चिदानंद उपासने, राजीव अग्रवाल, सुभाष तिवारी,अमित साहू, मीनल चौबे, जब्बार डगली, रमेश सिंह ठाकुर मौजूद थे। बिरगांव निगम के 40 वार्डों के लिए नामांकन जमा करने का समय खत्म हो गया। अंतिम दिन शुक्रवार को सबसे ज्यादा नामांकन जमा हुए। निगम चुनाव में इस बार 208 उम्मीदवारों ने नामांकन जमा किया है। इसके अलावा गोबरा-नवापारा पालिका के वार्ड 14 राधाकृष्ण वार्ड में हो रहे चुनाव के लिए अंतिम दिन 5 उम्मीदवारों ने नामांकन जमा किया। इससे पहले वहां एक भी नामांकन जमा नहीं हुआ था। बिरगांव निगम के नामांकनों की जांच 4 दिसंबर को सुबह 10 बजे से होगी। 6 दिसंबर तक प्रत्याशी नाम वापस ले सकते हैं। इसी दिन शाम में अंतिम उम्मीदवारों की सूची और चुनाव चिन्ह का आवंटन कर दिया जाएगा। 20 दिसंबर को सुबह 8 से शाम 5 बजे तक मतदान होगा। 23 दिसंबर को सुबह 9 बजे से वोटों की गिनती की जाएगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *