sharab, न पीऊंगा… न पीने दूंगा…
sharab, न पीऊंगा… न पीने दूंगा…

बिहार नशामुक्ति दिवस के मौके पर पुलिस मुख्यालय पटेल भवन में पुलिस महानिदेशक, बिहार एसके सिंघल ने सभी अधिकारियों व पुलिसकर्मियों व अन्य कर्मियों को आजीवन शराब नहीं पीने की शपथ दिलाई। शपथ लेने वाले सभी अधिकारियों व कर्मियों द्वारा इस आशय का शपथ पत्र भी दिया गया। इस अवसर पर सभी अपर पुलिस महानिदेशक, पुलिस महानिरीक्षक, उप महानिरीक्षक एवं अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

पटना शहर में सबसे ज्यादा गड़बड़ करता है। यहां पकडि़एगा ठीक से तो बाकी जगहों पर कोई हिम्मत नहीं करेगा। अब कार्रवाई शुरू किये हैं तो यह आखिरी नहीं है। उन्होंने पुलिस और प्रशासन के पदाधिकारियों से साफ तौर पर कहा कि पटना में काबू कर लीजिएगा तो पूरा बिहार नियंत्रित हो जाएगा। मुख्यमंत्री ज्ञान भवन में नशा मुक्ति दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शराब नहीं पीने की सबने शपथ ली है, इसे भूलिएगा नहीं। इसके प्रति प्रतिबद्धता रहे, यह ध्यान रखें। यह राज्य के हित में होगा। बिहार में शराबबंदी सफल होगी तो धीरे-धीरे और जगहों पर भी होगा। आगे उन्होंने कहा कि कोरोना के पहले शराबबंदी को लेकर कई जगहों पर हम लोगों के बुलावे पर गये। केरला में गये। वहां के लोग 22 साल से अभियान चला रहे थे। हमने वहां बताया था कि बिहार में शराबबंदी के बाद आने वाले पर्यटकों की संख्या पहले की तुलना में काफी बढ़ी है। यह बिल्कुल भ्रम है कि शराबबंदी से पर्यटकों की संख्या में कमी आती है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *