बाबा गुरू घासीदास के बताये मार्ग का करें अनुसरण : मंत्री गुरु रुद्रकुमार
बाबा गुरू घासीदास के बताये मार्ग का करें अनुसरण : मंत्री गुरु रुद्रकुमार

रायपुर। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गुरू रूद्रकुमार आज दुर्ग जिले के ग्राम ढौर (हिंगनाडीह) में बाबा गुरू घासीदास जयंती कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने ग्रामवासियों और सत जनों को बाबा गुरू घासीदास जी के बताये मार्ग का अनुसरण करने की बात कही। बाबा जी का संपूर्ण जीवन लोक कल्याण के लिए समर्पित था। इस अवसर पर गुरू रूद्रकुमार ने सर्व शिक्षा के तहत अतिरिक्त कक्ष प्राथमिक शाला भवन, उचित मूल्य दुकान भवन और तीन सामुदायिक भवन, जिसमें से एक अनुसूचित जाति विकास प्राधिकरण के तहत एवं एक विधायक निधि से निर्मित भवन का लोकापर्ण किया।

मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने कहा कि कोरोना जैसी वैश्विक आपदा के बाद भी राज्य सरकार निरंतर जनहित के विकास कार्य में लगी हुई है। राज्य शासन समाज के हर वर्ग के लिए विभिन्न योजनाओं के माध्यम से कार्य कर रही है और छत्तीसगढ़ के सामाजिक और सांस्कृतिक उत्थान उसकी प्राथमिकता में शामिल है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में जो विकास कार्य किए गए हैं वो अपने आप में एक मील का पत्थर है।

इस अवसर पर मंत्री गुरू रुद्रकुमार ने ग्रामवासियों द्वारा स्कूल की मांग किए जाने पर उन्होंने इसके लिए प्रस्ताव भेज दिये जाने की जानकारी दी। शिक्षा मानव मूल्यों का विकास करता है इसलिए इस मांग की पूर्ति के लिए वह विशेष रूप से स्कूल शिक्षा मंत्री से चर्चा करेंगे और ग्रामवासियों की इस मांग को शीघ्र पूर्ण करेंगे। इसके अलावा उन्होंने मिनीमाता जी की प्रतिमा स्थापना एवं मंच निर्माण, सीसी रोड निर्माण, युवाओं के लिए ओपन जिम, मंच और धरसा रोड की घोषणा की। इस अवसर पर सरपंच श्री मोहित लाल खरे, स्थानीय जनप्रतिनिधि सहित सत समाज के लोग और बड़ी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *