मुख्यमंत्री द्वारा प्रस्तावित कलेक्टर कान्फ्रेस की जानकारी उपलब्ध कराने दिए निर्देश
मुख्यमंत्री द्वारा प्रस्तावित कलेक्टर कान्फ्रेस की जानकारी उपलब्ध कराने दिए निर्देश

बेमेतरा । कलेक्टर विलास भोसकर संदीपान की अध्यक्षता मे कल जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित समय-सीमा की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री द्वारा प्रस्तावित कलेक्टर कान्फ्रेंस हेतु निर्धारित एजेंडा के बिन्दुओं पर विभागवार जानकारी स्टेनो शाखा मे शीघ्र जमा करायें। कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा कि शासन की फ्लैगशिप योजनाओं के क्रियान्वयन की ऑनलाइन एन्ट्री और एजेंडा अनुसार प्रस्तुत जानकारी में एकरूपता होनी चाहिए। उन्होंने शासन के निर्देशों से अवगत कराया कि जिले के शैक्षणिक संस्थानों, अस्पतालों, आंगनबाड़ियों साहित ऐसे सभी शासकीय भवनों में जहां आकाशीय बिजली रोधी तड़ित चालक नहीं लगे है, वहां तड़ित चालक लगाया जाना है।

विभागीय अधिकारी इस संबंध में आवश्यक पहल करना सुनिश्चित करें। इसी प्रकार जिले के जर्जर स्कूल भवन को डिसमेंटल कराने संबंधित एसडीएम विशेष ध्यान देवे। कलेक्टर ने जिले के स्कूलों में संचालित मध्यान्ह भोजन व्यवस्था का निरीक्षण करने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया। जिले के नगरीय निकायों के गौठानों में गोबर खरीदी और वर्मी कम्पोस्ट निर्माण कार्य भी किया जाना है। इसी प्रकार जिले के चार विकासखंडों के एक-एक गौठान में लघु उद्योग स्थापना हेतु औद्योगिक पार्क रूप में विकसित किया जाना है। जिले के विभागों में अनुकंपा नियुक्ति की प्रक्रिया लंबित न रहे।

कोविड-19 से मृत्यु संबंधी आवेदन निर्धारित प्रक्रिया के तहत संबंधित कार्यालयों में जमा लेना प्रारंभ किया जाए। कलेक्टर ने कहा कि सड़क, पुल-पुलिया, सिंचाई नहर के आवश्यक मरम्मत हेतु संबंधित विभाग स्टेमेट बनाकर शासन को प्रेषित करना सुनिश्चित करें। बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्रीमती लीना मण्डावी ने बताया कि जिले में अब तक राजीव गांधी कृषि भूमिहीन मजदूर संबंधी 12 हजार 619 आवेदन प्राप्त हो चुके हैं। बैठक मे विभिन्न विभागों के जिला स्तर के अधिकारी, नगरीय निकाय के सीएमओ एवं जनपद पंचायत के सीईओ उपस्थित थे।