बैंक संबंधित समस्याओं का यहां होगा निराकरण
बैंक संबंधित समस्याओं का यहां होगा निराकरण

नारायणपुर। कलेक्टर श्री धर्मेश कुमार साहू ने जिला अग्रणी बैंक के अधिकारी को निर्देषित करते हुए कहा कि आगामी 25 नवम्बर से जिले में संचालित सभी बैंकों में बैंक ग्राहक सेवा पखवाड़ा का आयोजन किया जाये।

इस दौरान खाता धारकों के बैंक से संबंधित समस्याओं का निराकरण सुनिष्चित किया जाये। उन्होंने कहा कि राज्य एवं केन्द्र सरकार द्वारा हितग्राहीमूलक योजनाओं का संचालन किया जाता है, जिससे संबंधित खाता धारकों के खातों में राषि स्थानांतरित की जाती है।

उससे संबंधित समस्याएं होने के कारण हितग्राही लाभान्वित नहीं हो पाते और उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इन दिक्कतों से निजात दिलाने के लिए जिले के सभी बैंकों द्वारा बैंक ग्राहक सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत कार्यवाही सुनिष्चित करें।

बैंक ग्राहक सेवा पखवाड़ा अंतर्गत शासन की विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित होने वाले एनआरएलएम, एनयूआरएलएम सहित अन्य योजनाओं से लाभान्वित होने वाले हितग्राहियों के खातों को अपडेट करने की कार्यवाही बैंकर्स सुनिष्चित करेंगे।

इसके लिए सभी जनपद पचंायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ग्राम पंचायत सचिवों के माध्यम से हितग्राहियों के खाते अपडेट करायेंगे। इस पखवाड़े में सभी बैंक पूरे समय खुले रहेंगे और ग्राहक और खाताधारकों के षिकायतों का निराकरण करेंगे। इसके अलावा सभी बैंक जहां हितग्राहियों और खाताधारकों की अधिक भीड़ लगती है, वहां बैंक सखी की नियुक्ति करेंगे।

साथ ही बैंक कितने और किस-किस तरह की बैंक सेवायें ग्राहकों को उपलब्ध करा रहे हैं, उसकी पूरी जानकारी से संबंधित बोर्ड लगाना भी सुनिष्चित करेंगे। साथ ही बैंकर्स ग्राहकों के साथ मित्रवत् व्यवहार करना सुनिष्चित करें।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *