Kisan credit card, किसान क्रेडिट कार्ड बनाने 15 फरवरी तक अभियान
Kisan credit card, किसान क्रेडिट कार्ड बनाने 15 फरवरी तक अभियान

धमतरी। राज्य शासन के निर्देशानुसार अब मछुआरों और पशुपालकों का भी किसान क्रेडिट कार्ड बनाया जाना है। हितग्राहियों को क्रियाशील पूंजी के लिए इसके जरिए लोन मिलेगा। उप संचालक, पशु चिकित्सा सेवाएं डॉ.बघेल ने बताया कि जिले में इसके लिए 28 दिसम्बर 2021 से शिविर लगाए जा रहे हैं, जो कि आगामी 14 फरवरी तक लगाए जाएंगे। इसके तहत 94 शिविर लगाए जाने हैं, जिनमें से अब तक 35 शिविर लगाए गए हैं। उन्होंने बताया कि शिविरों में मिले 62 आवेदनों को बैंकों को प्र्रेषित भी किया जा चुका है। इसी तरह मछली पालन विभाग को 15 आवेदन मिले हैं, जिसे अग्रिम कार्रवाई के लिए बैंकों को भेजे जा रहे हैं। इसमें राष्ट्रीयकृत और सहकारी बैंक सम्मिलित हैं।

बताया गया है कि 05 जनवरी को नगरी के भुरसीडोंगरी, बिलभदर, कोटरवाही, कांटाकुर्रीडीह और कुरूद के सेमरा एवं संकरी शिविर लगाया जाएगा। इसी तरह 06 जनवरी को धमतरी के खरतुली, कुरूद के बंगोली, गुदगुदा, नगरी के करैहा और सेमरा में, 07 जनवरी को धमतरी के लोहरसी, नगरी के छुही, मल्हारी, उमरगांव, कुरूद के बंजारी, गोबरा और मगरलोड के नवागांव खि. तथा मुड़केरा में शिविर लगाया जाएगा। 08 जनवरी को कुरूद के टिपानी, नगरी के भोथली, घुरावड़, राजपुर, झुरातराई में तथा 10 जनवरी को धमतरी के देवरी, कण्डेल, नगरी के सलोनी, गुहाननाला, कुरूद के गातापार में शिविर लगाया जाएगा।

इसे भी पढ़ें
Kotamsar Cave

इसी तरह 11 जनवरी को नगरी के बिरगुड़ी, मगरलोड के मोहंदी, 12 जनवरी को कुरूद के बगदेही, मगरलोड के बिरझुली, भोथीडीह और नगरी के नवागांव में शिविर लगाया जाएगा। 13 जनवरी को नगरी के दरगहन, टांगापानी, 14 जनवरी को नगरी के लिखमा, कुरूद के सिलघट, मगरलोड के सरगी में शिविर लगाया जाएगा। 17 जनवरी को धमतरी के पुरी, जंवरगांव, कुरूद के सिलौटी, हंचलपुर और 18 जनवरी को धमतरी के सेनचुवा, नगरी के छिंदभर्री, मगरलोड के सोनेवारा और 19 जनवरी को मगरलोड के कुण्डेल में शिविर लगाया जाएगा। 21 जनवरी को कुरूद के रामपुर, मगरलोड के गिरौद, 22 जनवरी को नगरी के सियारीनाला, 24 जनवरी को कुरूद के कोसमर्रा, 25 जनवरी को मगरलोड के करेली बड़ी, 27 जनवरी को कुरूद के सिलीडीह, मगरलोड के करेली छोटी और 28 जनवरी को मगरलोड के बोड़रा में शिविर लगाया जाएगा। इसी तरह 29 जनवरी को कुरूद के भेण्डरा, मगरलोड के परसवानी, 31 जनवरी को कुरूद के पचपेड़ी, एक फरवरी को मगरलोड के खैरझिटी, 04 फरवरी को रांकाडीह, 05 फरवरी को मेघा, 11 फरवरी को परेवाडीह और 14 फरवरी को मोहरेंगा में शिविर लगाया जाएगा। कलेक्टर श्री पी.एस.एल्मा ने इन शिविरों में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सभी हितग्राहियों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *