रायपुर : उद्योग मंत्री ने 2 करोड़ 65 लाख की लागत से निर्मित होने वाले 13 कार्यों का किया भूमिपूजन
रायपुर : उद्योग मंत्री ने 2 करोड़ 65 लाख की लागत से निर्मित होने वाले 13 कार्यों का किया भूमिपूजन

 वाणिज्य कर (आबकारी) एवं उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा आज जिला नारायणपुर में विभिन्न समाजों के लिए निर्मित होने वाले भवनों के भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल हुए। मंत्री श्री लखमा ने यहां विभिन्न समाजों के लिए 2 करोड़ 65 लाख रूपये की राशि से निर्मित होने वाले भवन, अतिरिक्त कक्ष, बॉउण्ड्री वॉल के लिए भूमिपूजन कर जिले वासियों को सौगात दी। इस दौरान छत्तीसगढ़ हस्त शिल्प विकास बोर्ड के अध्यक्ष एवं नारायणपुर विधायक श्री चंदन कश्यप विशेष रूप से उपस्थित थे। 

मंत्री श्री लखमा ने भूमि पूजन पश्चात विभिन्न समाजों द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का बस्तर के सभी आकांक्षी जिलों पर विशेष रूप से ध्यान केद्रिंत है। बस्तर के जिलों के विकास के लिए समय-समय पर निर्माण कार्यों के लिए शासन द्वारा राशि जारी की जाती है और निर्मित संरचनाओं से यहां के लोगों को लाभ मिलता है। उन्होंने कहा कि नारायणपुर जिले में विगत दो वर्षों में विकास के अनेक कार्य किए गये है। क्षेत्र के लोगों के बेहतर आवागमन की सुविधा के लिए सड़कों का निर्माण कराया जा रहा है, जिनमें छोटेडोंगर से बारसुर सड़क मार्ग उल्लेखनीय है। मंत्री श्री लखमा ने कहा कि नारायणपुर जिले में विकास के अनेक कार्य किए जा रहे है।

इसे भी पढ़ें
जगदलपुर आयुर्वेद चिकित्सालय में शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का शुभारंभ
उद्योग मंत्री ने 2.65 करोड़ से निर्मित होने वाले 13 कार्यों का किया भूमिपूजन
उद्योग मंत्री ने 2.65 करोड़ से निर्मित होने वाले 13 कार्यों का किया भूमिपूजन

सड़कों के निर्माण पर विशेष रूप से ध्यान दिया जा रहा है। नारायणपुर स्थित बंधुवा तालाब के साफ-सफाई एवं सौन्दर्यीकरण के लिए 13 करोड़ रूपये की स्वीकृति दी गई है, जिसमें से 6 करोड़ रूपये की राशि जारी कर दी गई है और तालाब की साफ-सफाई का कार्य भी शीघ्र प्रारंभ किया जाएगा। नारायणपुर में सड़क निर्माण के लिए 13 करोड़ की राशि मंजूरी दी गई है। उन्होंने राज्य शासन द्वारा संचालित राजीव गांधी किसान न्याय योजना सहित नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी योजनाओं का उल्लेख किया। कार्यक्रम को छत्तीसगढ़ हस्त शिल्प विकास बोर्ड के अध्यक्ष एवं नारायणपुर विधायक श्री चंदन कश्यप ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर कलेक्टर श्री धर्मेश कुमार साहू, अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक श्री नीरज चंद्राकर एवं जिले के जनप्रतिनिधि सहित गांेडवाना समाज, हल्बा समाज, देवांगन समाज, महार समाज, सतनामी समाज, व्यापारी समाज, ब्राहम्ण समाज, मुस्लिम समाज के पदाधिकारी उपस्थित थे।