रायपुर : उद्योग मंत्री श्री लखमा ने सुकमा में सर्व सुविधायुक्त इंडोर स्टेडियम का किया लोकार्पण
रायपुर : उद्योग मंत्री श्री लखमा ने सुकमा में सर्व सुविधायुक्त इंडोर स्टेडियम का किया लोकार्पण

सुकमा । उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा ने सुकमा जिले में आज स्व. श्री कवासी हड़मा इंडोर स्टेडियम का लोकार्पण किया। सर्व सुविधायुक्त इंडोर स्टेडियम का निर्माण 4 करोड़ 44 लाख 57 हजार रूपए की लागत से हुआ है।

इन्डोर स्टेडियम में बैडमिंटन कोर्ट सहित अन्य सभी प्रकार के इंडोर खेल संबंधी व्यवस्था की गई। इंडोर स्टेडियम निर्माण से स्थानीय खिलाड़ियों को अभ्यास के साथ ही अपनी प्रतिभा को निखारने का अवसर मिलेगा। मंत्री श्री लखमा ने जिले के युवा खिलाड़ियों को समस्त प्रकार के खेलों में बढ-चढ़कर हिस्सा लेने और स्टेडियम की सुविधाओं का लाभ लेने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने सुकमा वासियों को बधाई देते हुए कहा कि लंबे समय से जिलेवासियों की मांग को पूरा करने के लिए राज्य शासन कृतसंकल्पित है।

किसी भी क्षेत्र के विकास के लिए आवश्यक है कि आम लोगोें की आवश्यकताओं को पूरा किया जाए। जिले में प्रतिभावान खिलाड़ियों की कमी नहीं है, किन्तु खेल के अभ्यास के लिए आवश्यक मूलभूत सुविधाओं से युक्त स्टेडियम का होना जरूरी है ताकि स्थानीय खिलाड़ी अपने खेल को बेहतर ढंग से निखार सके। स्टेडियम के बन जाने से स्थानीय खेल प्रतिभाएं और भी बेहतर तरीके से सामने आएगी तथा खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर की स्पर्धाओं के लिए अपने को तैयार कर सकेंगे।     

उद्घाटन अवसर पर मंत्री श्री लखमा ने बैडमिंटन कोर्ट पर हाथ भी अजमाएं, उनके साथ जिला पंचायत अध्यक्ष श्री हरीश कवासी, कलेक्टर श्री विनीत नन्दनवार एवं पुलिस अधीक्षक श्री सुनील शर्मा ने बैडमिंटन खेलकर युवाओं को प्रेरित किया।